logo-image

हिमाचल प्रदेश के रोड शो में बोले CM अरविंद केजरीवाल- हम राजनीति करने नहीं आए, एक मौका...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में रोड शो किया है. उन्होंने कहा कि आप लोगों का धन्यवाद इतनी धूप में आए, जैसा कि मेरे छोटे भाई भगवंत मान ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती.

Updated on: 25 Jun 2022, 03:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में रोड शो किया है. उन्होंने कहा कि आप लोगों का धन्यवाद इतनी धूप में आए, जैसा कि मेरे छोटे भाई भगवंत मान ने कहा कि हमें राजनीति करनी नहीं आती. हम अन्ना आंदोलन से निकले हुए हैं, हमने कसम खाई थी कि देश से भ्रष्टाचार खत्म करेंगे. हमने अपने ही मंत्री को हटाया, भगवंत मान ने अपने हेल्थ मिनिस्टर को जेल में डाला. किसी को पता भी नहीं था, जीरो टोलरेंस है, ना अपने को छोड़ते हैं ना दूसरे को.

यह भी पढ़ें : शाहरुख खान की 'Pathaan' का धांसू टीजर रिलीज, एक्टर ने इंडस्ट्री में पूरे किए 30 साल

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल का हजारों करोड़ों का बजट है, इतने सालों में कोई स्कूल, कॉलेज या अस्पताल नहीं बना तो ये हजारों करोड़ों ग‌ए कहां? पांच साल भाजपा के पास पांच साल कांग्रेस के पास. दिल्ली में हमने स्कूलों को बहुत शानदार बनाया, लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाते हैं, आज मैं राजनीति करने नहीं आया. अगर आपको लगता है कि भाजपा या कांग्रेस वाले आपके बच्चों को अच्छे स्कूल दे सकते हैं तो उन्हें वोट दे देना या फिर आपने दोनों पार्टियों को देख लिया एक मौका हमें भी दे दो.

यह भी पढ़ें : वायु प्रदूषण के संपर्क में आने से मृत्यु का खतरा 20 प्रतिशत तक बढ़ जाता है: अध्ययन

उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि फ्री में क्यों पढ़ाता है, बच्चों की शिक्षा फ्री होना चाहिए कि नहीं, क‌ई देशों में बच्चों की शिक्षा फ्री है तो यहां भी होनी चाहिए. हमने दिल्ली के अस्पतालों को अच्छा किया, हिमाचल में भी होना चाहिए कि नहीं, मेरा या भगवंत मान का स्विस बैंक में खाता नहीं है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये इतने नौजवान खड़े हैं, इनको रोजगार मिलना चाहिए, दिल्ली में हमने ‌लाखों नौजवानों को नौकरी दी. सारा लेखा-जोखा वेबसाइट पर मौजूद है, हम राजनीति करने नहीं आए, एक मौका आम आदमी पार्टी को दें.