logo-image

कोविड-19 से व्यक्ति की मौत, हिमाचल का पुलिस मुख्यालय सील, डीजीपी क्वारंटीन

एक व्यक्ति ने हाल ही में पुलिस प्रमुख से भेंट की थी और इस व्यक्ति की बाद में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीजीपी कुंडू और 27 अधिकारियों की जांच रिपोर्ट के अनुसार उनमें संक्रमण नहीं सामने नहीं आया. एक नमूने

Updated on: 10 Jun 2020, 07:00 AM

शिमला:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के भय से हिमाचल प्रदेश के पुलिस मुख्यालय को सील कर दिया गया. पुलिस महानिदेशक (DGP) संजय कुंडू और 28 अन्य अधिकारी क्वारंटीन हो गए हैं. गौरतलब है कि एक व्यक्ति ने हाल ही में पुलिस प्रमुख से भेंट की थी और इस व्यक्ति की बाद में कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई. हालांकि एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डीजीपी कुंडू और 27 अधिकारियों की जांच रिपोर्ट के अनुसार उनमें संक्रमण नहीं सामने नहीं आया. एक नमूने की फिर जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना ने पूरे इलाके को घेरा

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक जनक राज ने बताया कि यहां पुलिस मुख्यालय से इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय (आईजीएमसी) में 29 नमूने भेजे गए थे. उन्होंने बताया कि डीजीपी समेत 28 नमूनों की जांच करने पर पता चला कि उनमें संक्रमण नहीं हैं जबकि एक नमूना अनिर्णायक रहा जिसकी दोबारा जांच की जाने की जरुरत है. पुलिस प्रवक्ता खुशाल शर्मा ने बताया कि एक जून को डीजीपी के कार्यभार ग्रहण करने पर एक व्यक्ति उन्हें बधाई देने और मिलने पुलिस मुख्यालय आया था. उन्होंने बताया कि सूचना मिली कि सोमवार को उक्त व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और मंगलवार को संक्रमण से दिल्ली में उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः भारत-चीन के बीच कम होने लगा तनाव, डिवीजनल कमांडर की बैठक होगी आज

खुशाल शर्मा ने बताया कि यह सूचना मिलते ही डीजीपी और संभवत: उस व्यक्ति के संपर्क में आए 28 अधिकारी तत्काल प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्वयं ही होम क्वारंटीन में चले गए. उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय सील कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि डीजीपी से मिलने के बाद वह व्यक्ति दिल्ली चला गया था. उन्होंने कहा कि व्यक्ति जिस-जिस जगह पर गया था उसे सील करके संक्रमण मुक्त किया जा रहा है. पुलिस ने हालांकि यह नहीं बताया कि व्यक्ति दिल्ली का रहने वाला था या हिमाचल प्रदेश का.