logo-image

हिमाचल प्रदेश मे कोविड-19 के मामले 14 बढ़कर 296 हुए

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 14 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 296 हो गये.

Updated on: 30 May 2020, 03:00 AM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 14 नये मरीज सामने आने के साथ ही राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 296 हो गये. इस बीच, अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आरडी धीमान ने कहा कि 10 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसमें से हमीरपुर और कांगड़ा में चार-चार और दो मरीज ऊना में ठीक हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि नये मामलों में आठ मरीज हमीरपुर में, पांच मरीज कांगड़ा में और एक मरीज ऊना में सामने आया. उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि हमीरपुर के आठ में से चार मरीज दिल्ली से लौटे हैं जबकि दो मरीज गुजरात और एक-एक महाराष्ट्र और राजस्थान से वापस आए हैं.

और पढ़ें:पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे सभी धार्मिक स्थल, ममता बनर्जी ने किया ऐलान

उन्होंने बताया कि सभी लोगों को पृथक-वास में रखा गया था और 26 मई को इनके नमूनों को जांच के लिए भेजा गया था, जिसके नतीजे शुक्रवार सुबह प्राप्त हुए. विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि हमीरपुर में अब कोविड-19 के 101 मामले हो गये हैं जो राज्य के कुल मामलों का एक तिहाई है. इन मरीजों में एक की जान चली गयी जबकि 13 स्वस्थ हो चुके हैं. 87 का इलाज चल रहा है.

कांगड़ा में अबतक कुल 74 मामले सामने आये. उनमें से 24 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि एक मरीज की मौत हो गयी तथा 49 का उपचार चल रहा है. राज्य में फिलहाल 203 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 81 स्वस्थ हो चुके हैं एवं छह मरीजों की मौत हो चुकी है.