logo-image

हिमाचल में भी बढ़ने लगा आम आदमी पार्टी का कुनबा, 23 कांग्रेसी हुए शामिल

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी गुड गवर्नेंस मॉडल से प्रभावित होकर, अनेकों क्षेत्रों से प्रतिष्ठित लोग पुरानी राजनीति और भ्रष्टाचार को पीछे छोड़कर आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए गए. बदलाव की राजनीति में शामिल हो रहे हैं.

Updated on: 21 Mar 2022, 09:49 PM

नई दिल्ली :

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी गुड गवर्नेंस मॉडल से प्रभावित होकर, अनेकों क्षेत्रों से प्रतिष्ठित लोग पुरानी राजनीति और भ्रष्टाचार को पीछे छोड़कर आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किए गए. बदलाव की राजनीति में शामिल हो रहे हैं. पंजाब में क्लीन स्वीप के बाद, आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति में एक मजबूत जगह बनाई है. तेजी से पूरे देश के अन्य राज्यों पर अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश जुट गयी है. इसी कड़ी में आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन की मौजूदगी में कांग्रेस की हिमाचल शाखा का एक बड़ा हिस्सा आप में शामिल हो गया. कांग्रेस नेता श्री मनीष ठाकुर, केजरीवाल मॉडल ऑफ गवर्नेंस से प्रेरित अपने सभी साथियों समेत आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इस अवसर पर श्री जैन ने कहा कि पार्टी को पूरे हिमाचल प्रदेश से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.

यह भी पढ़ें : LPG सिलेंडर के दाम हुए 660 रुपए, इन्हें मिलेगा फायदा

आम आदमी पार्टी के हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने प्रदेश यूथ काँग्रेस के अध्यक्ष मनीष ठाकुर सहित 23 अन्य युवा नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई. मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, 'एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी ने फैसला किया था. वह हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. मैंने यह घोषणा राज्य की राजधानी शिमला में भी की थी. इस घोषणा के बाद, हमें पूरे राज्य से जबरदस्त और शानदार प्रतिक्रिया मिली है. हिमाचल प्रदेश के कई युवा और जागरूक नेता आज आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए आगे आए हैं. उन्होने आगे कहा, “मनीष ठाकुर, जो आज हमारे आम आदमी पार्टी परिवार में शामिल होने वाले कई महत्वपूर्ण नामों में से एक हैं, 1998 में एनएसयूआई में शामिल होने के बाद युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं.

 उन्होंने अपनी अध्यक्षता से पहले संगठन में कई उल्लेखनीय पदों पर कार्य किया है, जिसमें शामिल हैं - पीजी कॉलेज सोलन में कैंपस अध्यक्ष, एनएसयूआई, राज्य महासचिव एनएसयूआई, पीवाईसी महासचिव, एलवाईसी अध्यक्ष शिमला, आईवाईसी सचिव, आईवाईसी महासचिव और युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष. वह कांग्रेस पार्टी के सबसे उत्कृष्ट युवा नेताओं में से एक हैं, जो अपने जैसे सभी लोग जो अरविंद केजरीवाल सरकार के गवर्नेंस मॉडेल से जुड़ना चाहते हैं, उन्हे आदमी पार्टी मे जोड़ रहे है.