News Nation Logo

हरियाणा में 10 दिन और बंद रहेंगे स्कूल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का ऐलान

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए स्कूलों को अगले 10 दिन और बंद कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने इसकी जानकारी दी है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Nov 2020, 11:56:34 AM
school

हरियाणा में 10 दिन और बंद रहेंगे स्कूल, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने जानकारी देते हुए बताया है कि हरियाणा में फिलहाल 10 दिन और स्कूल बंद रहेंगे. पहले हरियाणा में 30 नवंबर तक ही स्कूलों को बंद किया गया था लेकिन कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब स्कूल खुलने के लिए और इंतजार करना होगा. 

यह भी पढ़ेंः किसान आंदोलन से फलों, सब्जियों की आपूर्ति पर गहरा असर

पिछले दिनों कोरोना वायरस से बचाव को लेकर उठाए जा रहे कदम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ चर्चा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगले कुछ दिनों में प्रदेश में एक करोड़ मास्क बंटवाने का फैसला किया है. इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी 6 सबसे अधिक प्रभावित जिलों में कुछ कदम उठाए हैं. 

यह भी पढ़ेंः किसान मार्च पर हरियाणा-पंजाब सरकार में टकराव! खट्टर के PA ने सामने रखे ये सबूत

गुरुग्राम, रेवाड़ी, रोहतक, पानीपत, सोनीपत और हिसार में सार्वजनिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रमों को लेकर कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं. अब इन जिलों में किसी भी तरह के समारोह को लेकर इंडोर कार्यक्रम में 50 लोगों से अधिक और आउटडोर में 100 से अधिक लोग शिरकत नहीं कर सकते. लेकिन दोनों ही परिस्थितियों में समारोह स्थल की क्षमता दोगुनी होनी चाहिए. इसी तरह बाकी जिलों में इंडोर कार्यक्रम करने पर अधिकतम 100 लोग और आउटडोर कार्यक्रम करने पर अधिकतम 200 लोग ही शिरकत कर सकते हैं. लेकिन यहां पर भी कुल क्षमता के 50 फ़ीसदी ही लोगों को आमंत्रित किया जा सकता है.

First Published : 29 Nov 2020, 11:56:34 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.