logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

हरियाणा में नेहरू-गांधी परिवार की संपत्तियों की होगी जांच, खट्टर सरकार का फैसला

हरियाणा सरकार ने गांधी-नेहरू परिवार की संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है. इस संबंध में मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की ओर से हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय विभाग को संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया है.

Updated on: 27 Jul 2020, 09:47 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने गांधी-नेहरू परिवार की संपत्तियों की जांच का आदेश दिया है. राज्य के मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की ओर से हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय विभाग को संपत्तियों की जांच करने का आदेश दिया है. आरोप है कि 2005 से लेकर 2010 के बीच गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हरियाणा में कई संपत्तियां जुटाई गई थीं. इन्हीं संपत्ति की अब हरियाणा सरकार जांच कराएगी.

यह भी पढ़ेंः 'जादूगर' की राजनीति आई काम, बसपा विधायक बहनजी की बात न मान देंगे गहलोत को समर्थन

हरियाणा में 2005 से 2014 के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार थी. इसी बीच कांग्रेस के कई ट्रस्ट और गांधी-नेहरू परिवार के लिए कई संपत्तियां जुटाई गई थीं. हरियाणा सरकार कुछ मामलों की पहले ही जांच करा रही है. हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से हरियाणा सरकार को पत्र भेजा गया था. इसमें नेहरू और गांधी परिवार की संपत्ति का ब्योरा मांगा गया था. केंद्र सरकार के पत्र के बाद गांधी-नेहरू परिवार की बाकी संपत्तियों की जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः साउथ एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी ने फेसबुक पर डाला वीडियो, बोलीं- कुछ देर में हो जाएगी मेरी मौत...

गौरतलब है कि गृह मंत्रालय गांधी परिवार के जुड़े ट्रस्ट की जांच कहा रहा है. इसके लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग की एक टीम बनाई गई है. हाल ही में कांग्रेस पर राजीव गांधी से जुड़े एक ट्रस्ट को लेकर चीन से पैसे लेने का आरोप लगा था. इसके बाद से ही बीजेपी लगातार गांधी परिवार को घेर रही है. इसी कड़ी में हरियाणा में गांधी परिवार की संपत्ति की जांच तेज कर दी गई है.