logo-image

अब ऑफिसों में नहीं पहन पाएंगे जींस, प्रशासन ने लागू किया ये ड्रेस कोड

Jeans Wearing Ban : अब लोग ऑफिसों में जींस नहीं पहन सकेंगे. प्रशासन ने सरकारी दफ्तरों में जींस पहनकर आने पर रोक लगा दी है. इसे लेकर प्रशासन ने कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड भी लागू किया है.

Updated on: 24 Aug 2023, 06:51 PM

पंचकूला :

Jeans Wearing Ban : अब लोग ऑफिसों में जींस नहीं पहन सकेंगे. प्रशासन ने सरकारी दफ्तरों में जींस पहनकर आने पर रोक लगा दी है. इसे लेकर प्रशासन ने कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड भी लागू किया है. हरियाणा के पंचकूला जिले के सरकार ऑफिसों में जींस पहनने पर रोक लगा दी गई है. हाल ही में पंचकूला के डिप्टी कमिश्नर (DC) का पद संभालने वाले सीनियर आईएएस अफसर सुशील सारवान ने अपने कर्मचारियों के लिए यह फरमान जारी किया है. 

यह भी पढ़ें : पूर्व ISRO चीफ ने चंद्रयान-2 को किया याद, जानें Chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग पर क्या बोले?

फॉर्मल ड्रेस पहनकर दफ्तर आएंगे अधिकारी और कर्मचारी

हरियाणा के पंचकूला जनपद के डीसी ने ड्रेस कोड लागू करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने जिले के सभी सरकारी ऑफिसों में जींस पहनने पर रोक लगा दी है. डीसी सुशील सारवान ने जिले के सभी सरकारी ऑफिसों में ड्रेस कोड लागू करते हुए कहा कि कर्मचारियों और अधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस पहनकर दफ्तर आना है. उन्होंने इस आदेश के पीछे तर्क दिया है कि जब वे खुद अनुशासन में रहते हैं तो बाकी अधिकारियों और कर्मचारियों को भी अनुशासन में रहना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : G20 Summit: दिल्ली में होगा जी 20 शिखर सम्मेलन, जो बाइडेन समेत इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष आएंगे भारत

हर मंगलवार को होगी बैठक

डीसी ने आईडी कार्ड के साथ अफसरों और अधिकारियों को दफ्तर आने के निर्देश दिए हैं. अभी तक जिनके आईडी कार्ड नहीं बने हैं वो शीघ्र ही बनवा लें. अगर आप ऑफिस में हैं तो आपके पास आईडी कार्ड होना अनिवार्य है. उन्होंने अपने निर्देश में यह भी कहा है कि सभी अफसर और कर्मी सुबह 9 बजे तक अपने-अपने दफ्तर पहुंच जाएं. साथ ही हर मंगवार को पब्लिक डीलिंग से संबंधित विभागों की बैठक होगी, जिसमें पेंडिंग केसों की समीक्षा करके संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी.