logo-image

किसानों के समर्थन में निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लिया

किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा के चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने प्रदेश की मनोहर लाल खट्टर सरकार से समर्थन वापस ले लिया है.

Updated on: 01 Dec 2020, 01:15 PM

चरखी दाददी:

किसान आंदोलन के समर्थन में हरियाणा के चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने प्रदेश की मनोहर लाल खट्टर सरकार से समर्थन वापस ले लिया है. इससे पहले सोमवार को सोमबीर सांगवान ने हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. इतना ही नहीं, सांगवान खाप दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने जा रही है. निर्दलीय विधायक सोमबीर ही सांगवान खाप के प्रधान हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों की महापंचायत LIVE: किसानों में भ्रम नहीं है, बल्कि वह कानूनों को लेकर आशंका में- किसान नेता 

सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लिखे पत्र में सांगवान ने कहा, 'किसानों के समर्थन में मैंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पूरे देश की तरह, मेरे विधानसभा क्षेत्र दादरी के किसान भी कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. ऐसे हालात में उनका पूरा समर्थन करना मेरी प्राथमिकता और नैतिक कर्तव्य भी है.' गौरतलब है कि सोमवीर सांगवान ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी बबीता फोगाट को हराया था. हालांकि बाद में उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार को समर्थन दिया था.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन के बीच हवाई यात्रियों को लगा बड़ा झटका, 4 गुना तक बढ़ गया किराया 

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को आंदोलन हरियाणा की कई खापों ने भी शामिल हो गई हैं. अब खापें भी किसानों के समर्थन में दिल्ली की ओर कूच करेंगी. दादरी में सांगवान खाप की सोमवार को हुई पंचायत में फैसला किया गया कि खाप के लोग एक दिसंबर से किसानों के समर्थन में दिल्ली के लिए कूच करेंगे और उनका नेतृत्व खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान करेंगे.