News Nation Logo

हरियाणा कांग्रेस में भी घमासान: कुमारी शैलजा के खिलाफ विधायकों ने खोला मोर्चा!

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के बाद हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में भी घमासान शुरू हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Jul 2021, 06:12:00 PM
kumari Selja

kumari Selja (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पंजाब कांग्रेस के बाद हरियाणा कांग्रेस में भी घमासान शुरू हो गया है
  • हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा में तनातनी 
  • हुड्डा गुट के 19 विधायकों ने प्रभारी विवेक बंसल से करीब 2 घंटे मुलाकात की

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के बाद हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) में भी घमासान शुरू हो गया है. हरियाणा कांग्रेस की मौजूदा अध्यक्ष कुमारी शैलजा ( Kumai Selja) और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) में तनातनी बढ़ चली है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट के 19 विधायकों ने प्रभारी विवेक बंसल से करीब 2 घंटे तक मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान विधायकों ने कुमारी शैलजा को हटाने की मांग की है. विधायकों ने कहा है कि कुमारी शैलजा के नेतृत्व में हरियाणा के भीतर कांग्रेस कमजोर होती जा रही है. लिहाजा भूपेंद्र सिंह हुड्डा को प्रदेश की कमान दी जाए.

यह भी पढें :देश कोरोना संक्रमण को रोकने में योग ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई : पीएम

भूपेंद्र सिंह हुड्डा और वर्तमान अध्यक्ष कुमारी शैलजा के बीच विवाद

आपको बता दें कि हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और वर्तमान अध्यक्ष कुमारी शैलजा के बीच विवाद अब खुलकर सामने आ गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यालय में प्रदेशी प्रभारी विवेक बंसल से मिल हुड्डा गुट के विधायकों ने कहा कि राज्य में इस बार 43 नगर परिषद और नगर पालिकाओं के चेयरमैन समेत कुछ महापौर के चुनाव सीधे रूप से होने हैं. इसके साथ पंचायत चुनाव भी कराए जाने हैं. इन चुनावों की तैयारियों के लिए हरियाणा का जिला, ब्लॉक और प्रदेश संगठन खड़ा किया जाना है. प्रदेश अध्यक्षा कुमारी शैलजा पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को संगठन के गठन को लेकर केवल तीन जिलों झज्जर, रोहतक और सोनीपत तक ही सीमित रखना चाहती हैं. हुड्डा ने इसके लिए अभी तक अपने समर्थकों की सूची भी नहीं दी है. जबकि कुमारी शैलजा कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं से सूची मांग चुकी हैं. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता कुलदीप विश्नोई, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी समेत कई नेता कुमारी शैलजा को अपनी सूची सौंप चुके हैं. 

यह भी पढें :पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द ही आलाकमान लेगा फैसला

प्रदेश प्रभारी से मिलने वाले विधायक

प्रदेश प्रभारी से मिलने वाले विधायकों में मुख्य रूप से रघुबीर कादयान, जगबीर मलिक, आफताब अहमद, गीता भुक्कल, धर्म सिंह छोकर, राव दान सिंह, जयवीर वाल्मीकि, बिशन सिंह सैनी, मेवा सिंह, इंदु राज नरवाल, शकुंतला खटक, मामन खान इंजीनियर सिंह शामिल हैं. आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनके और सिद्धू के बीच कोई बैठक निर्धारित नहीं है, इसके एक दिन बाद क्रिकेटर से राजनेता बने प्रियंका गांधी की मुलाकात हुई.

First Published : 01 Jul 2021, 05:31:03 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.