News Nation Logo

Haryana: डेरा प्रमुख राम रहीम को 40 दिनों का परोल, जेल से आज होंगे रिहा

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 21 Jan 2023, 09:10:45 AM
Ram Rahim

Ram Rahim (Photo Credit: Social Media )

नई दिल्ली:  

Haryana: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को शुक्रवार को 40 दिनों का परोल मिल गया है. यह जानकारी अधिकारियों के द्वारा दी गई. राम रहीम को यह परोल 2 महीने के बाद मिला है. राम रहीम दो अपने अनुयायियों से बलात्कार के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. जानकारी के मुताबिक आज राम रहीम रोहतक जेल से बाहर आ सकते है. वही जेल से बाहर आने के बाद वो उत्तरप्रदेश के बरनावा आश्रम जा सकते है. वही इस दौरान वो लोगों से मुलाकात भी कर सकते है.

यह भी पढ़े- Weather Update: ठंडे कपड़े न करे पैक, शीतलहर से राहत लेकिन गई नहीं, बारिश से बदलेगा मौसम

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को यह पैरोल 56 दिनों के बाद मिला है. पैरोल के जानकारी रोहतक के डिवीजनल कमीश्नर संजीव वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि ये पैरोल 40 दिनों की दी गई है. आगे जानकारी देते हुए कहा कि यह पैरोल कानून के मुताबिक दी गई है. राम रहीम का पिछला पैरोल 25 नवंबर को खत्म हो गया था जो 14 अक्टूबर को शुरू हुआ था यह 40 दिनों का था. पिछले बार जब बाबा पैरोल पर बाहर हुए तो उत्तरप्रदेश के बरनाला आश्रम में समय गुजारा था. बताया ये जा रहा है कि डेरा प्रमुख राम रहीम पूर्व डेरा प्रमुख साह सतनाम सिंह के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल होंगे. साह सतनाम सिंह का जन्मदिन 25 जनवरी को है. पिछली बार के पैरोल में डेरा प्रमुख ने अक्टूबर और नवम्बर में कई ऑनलाइन सत्संग किए थे जिसमें वो लोगों से जुड़े थे. 

क्या है मामला

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित 4 लोग दोषी करार दिये गये है. उन पर डेरा के मैनेजर रणजीत सिंह के हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया है. वही गुरमीत राम रहीम अपने दो अनुयायियों से रेप के के केस में 2017 में दोषी करार दिया गया थे. जिसके बाद वो सुनारिया जेल में बंद है और समय-समय पर पैरोल के जरिए बाहर आते है. वही उन पर एक पत्रकार की हत्या का भी आरोप था. गुरूवार को राम रहीम से मिलने उनके वकील और हनीप्रीत गई थी.

First Published : 21 Jan 2023, 09:10:45 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.