logo-image

Weather Update: ठंडे कपड़े न करे पैक, शीतलहर से राहत लेकिन गई नहीं, बारिश से बदलेगा मौसम

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) समेत पुरे उत्तर भारत में ठंड के प्रकोप से राहत मिल रही है लेकिन आप अपने ठंडे कपड़े वापस पैक करके न रखें. फिलहाल दिल्ली समेत पूरे एनसीआर(Delhi-NCR) में धूप लगातार देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से

Updated on: 21 Jan 2023, 08:19 AM

नई दिल्ली:

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) समेत पुरे उत्तर भारत में ठंड के प्रकोप से राहत मिल रही है लेकिन आप अपने ठंडे कपड़े वापस पैक करके न रखें. फिलहाल दिल्ली समेत पूरे एनसीआर(Delhi-NCR) में धूप लगातार देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से राहत मिल रही है. लेकिन मौसम विभाग ने नई चेतावनी जारी कर दी है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले सप्ताह के बाद बारिश की वजह से ठंड फिर से दस्तक देगी. दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में 24 से 27 के बीच बारिश होगी.

यह भी पढ़े- Xi Jinping ने पीएलए सैनिकों से युद्ध की तैयारियों का लिया जायजा, कहा- बदल गए हैं सीमा पर हालात

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम यूपी में ठंड से अगले एक सप्ताह के लिए राहत मिलेगी. धुप के लगातार निकलने की वजह से शीतलहर का प्रकोप कम होगा. वही कल 20 जनवरी को यूपी के कई शहरों में बारिश हुई है जिसकी वजह से धुंध की समस्या से राहत मिलेगा. वही बारिश की वजह से ठंड जारी रहेगा. दिल्ली का न्यूनतम तापमान आज 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वही आज का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहेगा जिसकी वजह से दिल्ली और एनसीआर के लोगों को राहत मिलेगी वही सुबह की धुंध के बाद धूप की वजह से राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग(IMD Department) ने कहा है कि अगले एक सप्ताह के लिए दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोल्ड अटैक नहीं रहेगा. ठंड से राहत मिलेगा. वही अरब सागर से चलने वाली हवाओं के कारण उत्तर भारत में निम्न दबाव बनेगा. वही लॉ प्रशेर एरिया होने की वजह से 23 से 27 के बीच बारिश होने की संभावना है. पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर राजस्थान, पश्चिम यूपी समेत दिल्ली में बादल गरजने की संभावना है वही 24 से 27 के बीच बारिश होने की बात की है. वही दिल्ली में भी 24 से 27 के बीच बारिश की जानकारी दी है. और कहा है कि बारिश के ठंड का प्रकोप वापस लौटेगा और लोगों को धुंध से परेशानी होगी.