logo-image

ओलंपिक खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार आज करेगी सम्मानित

हरियाणा सरकार आज यानि शुक्रवार को ओलंपिक में मेडल लाने व बढ़ियां प्रदर्शन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी.

Updated on: 13 Aug 2021, 11:55 AM

highlights

  • ओलंपिक खिलाड़ियों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित कर रही हरियाणा सरकार
  • स्वर्ण पदक विजेता नीरज कुमार को मिलेगा 6 करोड़ का पुरस्कार
  • पुरूष हॉकी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को भी मिलेंगे 2.5 करोड़ 

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार आज यानि शुक्रवार को ओलंपिक में मेडल लाने व बढ़ियां प्रदर्शन करने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन करेगी. इससे पहले हरियाणा सरकार ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज कुमार को 6 करोड़ पुरस्कार के रूप में देने का ऐलान कर चुकी है. इसके अलावा हरियाणा सरकार की ओर से पहलवान रवि दहिया को 4 करोड़ और कांस्य पदक जीतने वाली पुरूष हॉकी टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को 2.5 करोड़ दिये जाने का भी ऐलान हुआ है. साथ ही ओलंपिक की महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को 50 लाख दिया जाएगा. इस बारे में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बात की.

यह भी पढ़ें : रक्षा बंधन पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं और बच्चों को दिया ये बड़ा तोहफा

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि देश को ओलंपिक में सर्वाधिक 7 मेडल मिले हैं. इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था. इस पर खुशी जाहिर करते हुए उपमुख्यमंत्री ने भिन्न-भिन्न खेलों में मेडल विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी. उन्होंने जैवेलीन थ्रो में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा व कुश्ती में कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया को भी बधाई दी. साथ ही कहा कि इन खिलाड़ियों के जबरदस्त मेहनत और शानदार प्रदर्शन की ही देन है कि विश्व में भारत का गौरव पहले की तुलना में कई गुना ज्यादा बढ़ा दिया. उन्होंने भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि दशकों बाद देश की हॉकी टीम ने ओलंपिक खेलों में अपना स्थान अर्जित किया है, यह हम सबके लिए बड़े गर्व का विषय है. वर्तमान समय में एशियन गेम्स, कामनवेल्थ गेम या ओलिंपिक में ट्रैक एंड फील्ड खेलों का क्रेज बढ़ रहा है और देश के खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक स्वरूप प्रस्तुत किया है.

इस मुद्दे पर आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों का ओलंपिक खेलों में बेहद उम्दा प्रदर्शन रहा है और हमारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा के बल पर यह साबित कर दिया है कि वे विश्व में किसी भी खिलाड़ी से भी कम नहीं है. उन्होंने कहा कि ओलंपिक में देश की बेटियों ने हॉकी खेल में शानदार प्रदर्शन किया है. जिला सिरसा के गांव जोधकां की बेटी सविता पुनिया ने दीवार बनकर बेहतर प्रदर्शन करते हुए देशवासियों का मन जीता है. हम सभी के लिए बड़े गर्व की बात है कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं ने खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है.