logo-image

गुरुग्राम में कोरोना से पहली मौत, हरियाणा में संक्रमितों की संख्या 1031 हुई

हरियाणा में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 38 नए मामले सामने आने के साथ ही बृहस्पतिवार को राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,031 हो गयी.

Updated on: 22 May 2020, 08:42 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा में कोरोना वायरस (Corona Virus) के 38 नए मामले सामने आने के साथ ही बृहस्पतिवार को राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1,031 हो गयी. वहीं गुड़गांव में इस संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया है. गुड़गांव के 38 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत बुधवार को हो गई. वह पिछले पांच दिनों से बुखार और खांसी से पीड़ित चल रहा था.

यह भी पढ़ेंः RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ब्याज दरों को लेकर कर सकते हैं बड़ा ऐलान, 10 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

हालांकि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार की शाम में अपने बुलेटिन में कोविड-19 से हुयी मौत के रूप में शामिल किया . इसके साथ ही हरियाणा में अब तक 15 लोगों की मौत इस वायरस की वजह से हो चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दैनिक बुलेटिन के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह तक 12 नए मामले सामने आए थे जो दिन में बढ़कर 38 हो गए. गुड़गांव में 13, फरीदाबाद में 11, सोनीपत में तीन, पानीपत में चार, कुरुक्षेत्र में दो और पंचकूला, जींद, करनाल, रोहतक तथा महेंद्रगढ़ से एक-एक नए मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ेंः सोनिया गांधी की अगुवाई में विपक्षी दलों की बैठक आज, पहली बार उद्धव ठाकरे लेंगे हिस्सा

बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक 15 लोगों की मौत हुई जिनमें से सबसे ज्यादा मौत फरीदाबाद में हुई है. राज्य में 335 मरीजों का इलाज चल रहा है और अब तक 681 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने पिछले सप्ताह या वैसे हुई मौतों को लेकर चिंता व्यक्त की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, '' अगर लोग दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं तो परिणाम खतरनाक होंगे.