News Nation Logo

दिल्ली के बाद अब हरियाणा में स्कूल बंद रखने का फैसला, 17 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

NCR Air Pollution:दिल्ली के बाद हरियाणा में भी प्रदूषण की मार लोगों को सताने लगी है. जिसके चलते हरियाणा सरकार ने भी 17 नवंबर तक चार जनपदों में स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. साथ ही पराली जलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 14 Nov 2021, 08:15:10 PM
polu

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • हरियाणा में पराली जलाने पर भी रोक 
  • चार जिलों में 17 नवंबर तक रहेंगे सभी स्कूल बंद 
  • दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर

नई दिल्ली :

NCR Air Pollution:दिल्ली के बाद हरियाणा में भी प्रदूषण की मार लोगों को सताने लगी है. जिसके चलते हरियाणा सरकार ने भी 17 नवंबर तक चार जनपदों में स्कूल बंद रखने का फैसला किया है. साथ ही पराली जलाने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. आपको बता दें कि दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के स्कूल बंद रहेंगे. बढ़ते (Air Pollution) को देखते हुए सरकार ने कड़ाई से आदेश को लागू करने के लिए कहा है. बताया जा रहा है हवा के आवरण में फैले स्मॅाग ने लोगों की सांसों पर पहरा लगाना शुरु कर दिया है. साथ आंखों पर भी बुरा असर डाला जा रहा है. जिसके चलते दिल्ली एनसीआर में लोगों का जीना दुभर हो गया है.

यह भी पढें :PM Housing Scheme: रविवार को जमा होगी लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त, जानें डिटेल्स

हरियाणा सरकार ने NCR बढ़ते हुए वायु प्रदूषण के चलते स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही सभी तरह के निर्माण कार्यों (Construction Work) पर भी बैन लगा दिया है. नगरपालिकाओं द्वारा कूड़ा कर्कट जलाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. इस दौरान पराली जलाने पर भी पूरी तरह से रोक रहेगी. इससे पहले कल यानि शनिवार को सुप्रीम कोर्ट की की गंभीर टिप्पणियों और वायु प्रदूषण के बढ़ते लेवल को देखते हुए दिल्ली सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया. ताकि बच्चों को प्रदूषित हवा में सांस न लेनी पड़े. इसके अलावा दिल्ली में 14 से 17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटीज पर भी रोक लगा दी गई.

दिल्ली में वर्क फ्रॅाम होम 
दिल्ली में यह भी निर्णय लिया गया है कि सरकारी ऑफिस के कर्मचारी एक सप्‍ताह के लिए वर्क फ्रॉम होम करेंगे. सभी सरकारी दफ्त्तर एक सप्‍ताह के बंद कर दिए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट की ओर से लॉकडाउन लगाने के विचार पर प्रस्‍ताव कोर्ट के समक्ष रखेंगे.

First Published : 14 Nov 2021, 08:15:10 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.