News Nation Logo
Banner

रेवाड़ी में 8 स्‍कूलों के 80 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

हरियाणा सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, 2 नवंबर से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूलों को खोला गया है. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने कुछ प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के 837 बच्चों के कोरोना सैंपल लिए थे. अब इन सैंपलों की रिपोर्ट आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 18 Nov 2020, 09:00:43 AM
Children Corona Positive in Rewari

रेवाड़ी में 8 स्‍कूलों के 80 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (Photo Credit: न्यूज नेशन )

रेवाड़ी:

देश में कोरोना संक्रमण का संकट जारी है. दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने के लिए सरकार विचार कर रही है. कई राज्यों के स्कूल-कॉलेज बंद है, तो कुछ राज्यों में शिक्षण संस्थान चल रह हैं. इस बीच हरियाणा को रेवाड़ी में मंगलवार को 5 सरकारी और 3 प्राइवेट स्कूलों में 80 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बच्चों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. इतने बच्चे एक साथ कोरोना वायरस से पीड़ित होने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जिन स्कूलों में कोरोना केस सामने आए उनको 15 दिन तक बंद रखने और सैनिटाइज कराने के आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें : मोइन कुरैशी मामले की धीमी जांच पर सीबीआई को फटकार

दरअसल, हरियाणा सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, 2 नवंबर से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूलों को खोला गया है. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने कुछ प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के 837 बच्चों के कोरोना सैंपल लिए थे. अब इन सैंपलों की रिपोर्ट आई है. जिनमें 80 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें : Chhath 2020 : नहाय खाय के साथ महापर्व छठ आज से शुरू

इन स्कूलों में मिले कोरोना केस
आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कुंड में 19, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पाली में 6, राजकीय स्कूल मसानी में 6, राजकीय स्कूल श्योराज माजरा में 2, राजकीय स्कूल आशियाकी में 2 और राजकीय स्कूल माजरा श्योराज में 2 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सबके अलावा 3 प्राइवेट स्कूलों में भी 43 कोरोना संक्रमित बच्चे मिले हैं, तो सवाल उठता है कि इन सबका जिम्मेदार कौन.? क्यों बच्चों के जिंदगी के साथ खेला जा रहा है. आखिर कोरोना गाइडलाइन के अनुसार जिम्मेदार अधिकारी, कर्मचारी क्यों काम नहीं करते हैं.? 80 बच्चों का कोरोना संक्रमित हो जाना प्रशासन की घोर लापरवाही है.  

First Published : 18 Nov 2020, 09:00:43 AM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो