News Nation Logo

Raghav Chadha बोले- अमरेली ने देश को कई बड़े नेता दिए, लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 11 Oct 2022, 05:18:34 PM
Raghav Chadha

Raghav Chadha (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा का सौराष्ट्र दौरा
  • सौराष्ट्र के साथ लगाया भेदभाव का आरोप
  • आम आदमी पार्टी के लिए मांगा एक मौका

अहमदाबाद/अमरेली:  

Raghav Chadha in Amerli: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat AAssembly Election) में आम आदमी पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और गुजरात प्रभारी राघव चड्ढा सौराष्ट्र के अमरेली जिले पहुंचे. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सौराष्ट्र के साथ सौतेला व्यवहार किया है. यहां तक पिछले 27 सालों में इस अहंकारी सरकार ने न तो एक भी हाईस्कूल बनवाया, न ही कोई कॉलेज. न ही कोई अस्पताल. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अमरेली जिले को जानबूझकर पिछड़ा रखा गया. इस जिले में पेयजल की समस्या है. लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है. क्योंकि न कोई इंडस्ट्री है और न ही रोजगार है.

बीजेपी-कांग्रेस ने किया सौतेला व्यवहार

राघव चड्ढा ने कहा कि अमरेली जिले में गुजरात को और देश को काफी सारे विधायक सांसद ,और मंत्री दिए हैं. लेकिन इन नेताओं ने अमरेली जिले को कुछ नहीं दिया. सौराष्ट्र के साथ बीजेपी की 27 साल पुरानी सरकार ने हमेशा सौतेला व्यवहार किया है, लेकिन आम आदमी पार्टी की सरकार इस सौतेले पल को दूर करके सौराष्ट्र में विकास के कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि अमरेली के साथ हमेशा पीछे रखा गया है और लोगों से बातचीत करके अमरेली की जनता को इतना  आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे दिल्ली और पंजाब के लोगों ने दशकों पुरानी पारंपरिक पार्टियों को उखाड़ फेंका और नई राजनीतिक पार्टी आम आदमी पार्टी को मौका दिया, इसी तरह आप भी अरविंद केजरीवाल जी को एक मौका दें. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप एक बार नहीं बल्कि बार-बार आम आदमी पार्टी को वोट देंगे, ऐसा काम हम अमरेली जिले और पूरे सौराष्ट्र में करके दिखाएंगे. भाजपा ने ने सौतेला सौराष्ट्र बनाया लेकिन हम 'अपना सौराष्ट्र' बनाएंगे.

ये भी पढ़ें: गुजरातः PM मोदी ने अहमदाबाद में 1300 करोड़ रुपए लागत की स्वास्थ्य सेवाओं का लोकार्पण किया

सिर्फ 5 साल आम आदमी पार्टी को दिया जाए

उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता से मेरा निवेदन है कि अगर आपने कांग्रेस को 35 साल और भाजपा को 27 साल दिए हैं तो अब सिर्फ पांच साल अरविंद केजरीवाल को देकर देखिए. अगर आपको पांच साल में हमारा काम पसंद नहीं आया तो पांच साल बाद हमें वोट नहीं देना. दिल्ली की जनता ने दिल्ली में 15 साल पुरानी सरकार को हटाकर आम आदमी पार्टी को मौका दिया और पंजाब की जनता ने 50 साल पुरानी कांग्रेस और अकाली दल की सरकार को उखाड़ फेंका और आम आदमी पार्टी को मौका दिया. तो अब इसी तरह गुजरात के लोग कांग्रेस और भाजपा के 62 साल के शासन को उखाड़ फेंक दे और आम आदमी पार्टी को एक मौका दे.

गुजरातियों पर पैदा होते ही चढ़ा दिया जाता है कर्ज

राघव चड्ढा ने कहा कि मैं सीए हूं मुझे आंकड़ों की समझ है. मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि गुजरात की भ्रष्ट सरकार ने गुजरात को साढ़े तीन लाख करोड़ के कर्ज में जकड़ रखा है. गुजरात की जनता को जितनी व्यापार की समझ है उतनी समझ किसी को नहीं है. यहां की आबोहवा में व्यापार है. गुजराती लोग घाटे के कारोबार को भी मुनाफे में बदल देते हैं लेकिन गुजरात के भ्रष्ट नेताओं ने मुनाफाखोरी करने वाली सरकार को कर्जदार बना दिया है. गुजरात की कुल आबादी साढ़े छह करोड़ है और साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज है, इसलिए कहा जा सकता है कि प्रति व्यक्ति 58 हजार का कर्ज है. गुजरात में एक बच्चा पैदा होते ही उन पर 58 हजार का कर्ज बढ़ जाता है.

First Published : 11 Oct 2022, 04:05:05 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.