logo-image

रामनवमी जुलूस के दौरान गुजरात में हिंसा, दो समुदायों के बीच झड़प 

गुजरात के हिम्मतनगर और खंभात शहरों में रविवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक झड़प हो गई. देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्‍थरबाजी होने लगी.

Updated on: 10 Apr 2022, 11:43 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में रामनवमी के अवसर पर बड़ा बवाल (Clashes during Ram Navami Juloos in Gujarat) हो गया. गुजरात के हिम्मतनगर और खंभात शहरों में रविवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक झड़प हो गई. देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्‍थरबाजी होने लगी. इसके बाद बेकाबू भीड़ दुकानों और वाहनों को क्षतिग्रस्त करने लगी. इस पर पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इस बवाल में कई लोग घायल हुए हैं. हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घायलों की संख्या के बारे में अभी तक पता नहीं है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर शहर के छपरिया इलाके में दोपहर बाद जब रामनवमी का जुलूस निकला. इस दौरान दो समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव कर दिया. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने हालात को कंट्रोल करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. इसे बाद में स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए शहर के बाहर से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना के 141 नए मामले आए सामने, एक की मौत

कंट्रोल रूम के एक अधिकारी ने बताया कि आणंद जिले के खंभात में रामनवमी जुलूस के दौरान झड़प हो गई, जिसमें पथराव किया गया और दो समूहों ने दुकानों और वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. भगवान राम के जन्मदिन के रूप में मनाए जाने वाले रामनवमी के अवसर पर जुलूस निकाला गया.