logo-image

दिल्ली में कोरोना के 141 नए मामले आए सामने, एक की मौत

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पैर पसार रहा है. देश की राजधानी में कोविड (Covid-19) का आंकड़ा 100 पार गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 141 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोविड से संक्रमित एक मरीज की भी मौत हो गई है.

Updated on: 10 Apr 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) तेजी से पैर पसार रहा है. देश की राजधानी में कोविड (Covid-19) का आंकड़ा 100 पार गया है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 141 नए केस सामने आए हैं, जबकि कोविड से संक्रमित एक मरीज की भी मौत हो गई है. फिलहाल, यहां कोरोना के 608 एक्टिव मामले हैं तो वहीं कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 1.29 प्रतिशत है. हालांकि, देश में वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से चल रहा है. 

भारत में भी ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट XE की एंट्री हो गई है. मुंबई के बाद गुजरात में भी कोरोना का नया वेरिएं BA.2 जिसे XE वेरिएंट कहा जा रहा है का मरीज पाया गया है. WHO यानि विश्व स्वास्थ्य संगठन इस नए वेरिएंट XE की पुष्टि कर चुका है. 

देश में अब तक ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट XE के 3 मामले में मिल चुके हैं. मुंबई में पहला मामला पाया गया था. मुंबई में अफ्रीका की 50 वर्षीय महिला XE से संक्रमित पाई गई थी. इसके बाद गुजरात में एक शख्स 13 मार्च को कोविड पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि, अभी मरीज की स्थिति ठीक है. जब कोरोना सैंपल के नतीजे सामने आए तो उसमें वो शख्स XE वैरिएंट से संक्रमित निकला. 

वहीं, मुंबई के सांताक्रूज में तीसरा मामला मिला. यहां 67 वर्षीय व्यक्ति XE वैरिएंट से सक्रमित मिला है. इस शख्स ने कोरोना के टीके की दोनों डोज लगवा रखी है. उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं.