News Nation Logo
Banner

गुजरात चुनाव अभी से हुआ हिंसक: कांग्रेस MLA पर हमला, कार पर पथराव

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 09 Oct 2022, 07:59:49 AM
Congress MLA Anant Patel attacked in Khergam

Congress MLA Anant Patel attacked in Khergam (Photo Credit: Twitter/ePatrakaar)

highlights

  • कांग्रेस विधायक पर हमला
  • कार पर पत्थरबाजी, विधायक घायल
  • राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला

अहमदाबाद:  

गुजरात विधानसभा चुनाव में गर्मी अभी से बढ़ गई है. सत्ताधारी बीजेपी को चुनौती देने के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने कमर कस ली है. लेकिन इस बीच शनिवार को कांग्रेस विधायक की गाड़ी पर पथराव और उनपर हमले की खबर आई है. हमले का आरोप भी लगा है बीजेपी कार्यकर्ताओं पर. आरोप लगाया है कांग्रेस के विधायक अनंत पटेल ने, जो इस हमले में चोटिल हुए हैं. और अब मुद्दे को लपक लिया है राहुल गांधी ने. राहुल गांधी ने ट्विटर पर बीजेपी को घेरा है, साथ ही बीजेपी सरकार को भी. 

वलसाड में हुआ कांग्रेस विधायक पर हमला

जानकारी के मुताबिक, वलसाड के धरमपुर में कांग्रेस विधायक अनंत पटेल पर हमला हो गया. अनंत पटेल वांसदा से विधायक हैं. उनकी गाड़ी पर भी पथराव किया गया. इस हमले में कांग्रेस विधायक चोटिल हो गए. उनकी आंख के आसपास गहरा घाव हुआ है. गाड़ी भी तोड़ दी गई. अनंत पटेल की आदिवासी समाज में अच्छी पकड़ मानी जाती है. वो गुजरात सरकार के 'नर्मदा-ताप्ती रिवर लिंक प्रोजेक्ट' का विरोध कर चर्चा में आए थे. उनपर हमले की खबर सामने आते ही उनके समर्थक भारी मात्रा में जुट गए और जमकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

ये भी पढ़ें: India के खिलाफ घृणास्पद बयान देने वाले पाक स्थित थिंक टैंक का भंडाफोड़

राहुल गांधी ने ट्विटर के माध्यम से बोला हमला

इस बीच राहुल गांधी ने मुद्दे को लपक लिया है. उन्होंने अपनी पार्टी के विधायक अनंत पटेल को आदिवासी समाज का योद्धा करार देते हुए ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने लिखा, 'गुजरात में पार-तापी रिवर लिंक प्रोजेक्ट के खिलाफ आदिवासी समाज की लड़ाई लड़ने वाले हमारे विधायक अनंत पटेलजी पर भाजपा द्वारा कायराना हमला निंदनीय है. यह बीजेपी सरकार की बौखलाहट है. कांग्रेस पार्टी का हर एक कार्यकर्ता आदिवासियों के हक की लड़ाई के लिए आखिरी सांस तक लड़ेगा.'

कांग्रेस-आप दे रहे बीजेपी को चुनौती

बता दें कि गुजरात चुनाव की घोषणा होने में अभी कुछ समय बाकी है. लेकिन सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत अभी से लगा दी है. आम आदमी पार्टी इस चुनाव में नए खिलाड़ी के तौर पर भले उभर रही है, लेकिन जिस तरह से अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पार्टी ने गुजरात में सक्रियता दिखाई है, वो उसके जोश को दिखाता है. गुजरात में आम आदमी पार्टी के साथ ही कांग्रेस भी पूरी ताकत से बीजेपी को सत्ता से हटाने में लगी है. लेकिन गुजरात में कांग्रेस को लगातार झटके ही लगते रहे हैं. कई नेता यहां तक कि खुद कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी बीजेपी का दामन थाम चुके हैं.

First Published : 09 Oct 2022, 07:59:49 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.