logo-image

Vadodara Violence : देर रात दो स्कूटर टकराने से सांप्रदायिक तनाव, पुलिस अलर्ट

Vadodara Communal Violence के बाद वडोदरा पुलिस ने पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है. रावपुरा के मेन बाजार और धीकाटा समेत तमाम इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Updated on: 18 Apr 2022, 08:13 AM

highlights

  • देर रात दो स्कूटर के आपस में टकराने के बाद सांप्रदायिक तनाव
  • तनाव के बाद वडोदरा पुलिस ने पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है
  • सांप्रदायिक तनाव के दौरान पथराव में धार्मिक स्थान को निशाना बनाया

वडोदरा:

गुजरात के वडोदरा जिले में ( Vadodara Communal Violence ) रावपुरा इलाके में बीती देर रात दो स्कूटर के आपस में टकराने के बाद सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा. रविवार देर रात हुए हंगामे में भारी पथराव के बाद पुलिस ने पेट्रोलिंग ( Police Petrolling ) शुरू कर दी है. वडोदरा पुलिस ने पूरे जिले में अलर्ट जारी कर दिया है. रावपुरा के मेन बाजार और धीकाटा समेत तमाम इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस के मुताबिक पथराव में तीन लोगों के घायल होने की सूचना है.

जानकारी के मुताबिक सांप्रदायिक तनाव के दौरान हुए पथराव में धार्मिक स्थान पर भी हमला किया गया. हमले में एक साईं बाबा की मूर्ति को तोड़ा गया है. वहीं कई गाड़ियों में तोड़ फोड़ की गई. दुकानों में लूट को अंजाम दिया गया. पुलिस ने फिलहाल मामले को काबू में करने का दावा किया है. स्थानीय स्तर पर शांति बनाए रखने को लेकर अपील की जा रही है.

दो जिलों में रामनवमी की शोभायात्रा पर हुआ था पथराव 

इससे पहले साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में राम नवमी के अवसर पर निकलने वाली शोभायात्रा पर जबरदस्त पथराव के बाद कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. इस घटना के बाद इलाके माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. दूसरी ओर आनंद के खंभात में भी राम नवमी के अवसर पर निकलने वाली यात्रा पर पथराव हुआ और कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें - कई राज्यों में श्रीरामनवमी की शोभायात्रा पर हमला, जानें- कहां क्या हुआ