logo-image

विजय रुपाणी का राहुल गांधी पर निशाना, कहा-गुजरात में की गई पहल को अपना नाम न दें

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गुजरात की योजनाओं की “नकल” करने और उन्हें अपना बताकर “पेश” करने का आरोप लगाया.

Updated on: 25 Jul 2020, 06:51 PM

अहमदाबाद:

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर गुजरात की योजनाओं की “नकल” करने और उन्हें अपना बताकर “पेश” करने का आरोप लगाया. इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि क्षेत्रीय विकास के लिए “एक जिला, एक उत्पाद” का सुझाव उन्होंने दिया था. रुपाणी ने कहा कि यह सुझाव सबसे पहले 2016 में गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने दिया था और उन्होंने इसकी शुरुआत भी की थी.

गांधी ने अपने ट्वीट में “एक जिला एक उत्पाद” से संबंधित हिमाचल प्रदेश के सोलन की एक खबर साझा की थी जिसमें उद्योग विभाग ने लघु एवं सूक्ष्म उद्यमियों के लिए केंद्र द्वारा प्रायोजित क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम के वास्ते एक सर्वेक्षण कराया था. गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया, 'यह अच्छा विचार है. मैंने कुछ समय पहले इसका सुझाव दिया था. इसे लागू करने के लिए मानसिकता को पूरी तरह बदलना जरूरी है.'

इसे भी पढ़ें: प्रयोगशाला अध्ययनों में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने में इन 21 दवाओं की हुई पहचान

इसका जवाब देते हुए रुपाणी ने 15 फरवरी 2016 का आनंदीबेन पटेल का ट्वीट दिखाया जब वह मुख्यमंत्री थीं. पटेल वर्तमान में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल हैं और मध्य प्रदेश का भी जिम्मा संभाल रही हैं. अपने ट्वीट में पटेल ने “एक गांव, एक उत्पाद” की बात की थी और कहा था कि इसे प्राथमिकता के आधार पर शुरू किया जाएगा.

और पढ़ें: अयोध्या में सीएम योगी ने की बैठक, कहा- पीएम मोदी आएंगे, राम की नगरी को दुनिया का गौरव बनाना है

रुपाणी ने ट्वीट किया, 'राहुल जी, गुजरात की पहल की नकल कर अपने नाम से पेश करना समझदारी नहीं है. मैं यह आशा नहीं करता कि आपको किसी भी चीज की जानकारी है, लेकिन जो आपकी स्क्रिप्ट लिखते हैं उन्हें तो पता होना चाहिए! आपके लिए ‘एक हार, एक बदलाव’ की नीति कैसी रहेगी?'