logo-image

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर PM मोदी, साबरमती रिवर फ्रंट भी जाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से 2 दिन तक गुजरात के दौरे पर हैं. जिसमें 27 तारीख को साबरमती रिवर फ्रंट पर खादी उत्सव में प्रधानमंत्री शिरकत करने वाले हैं. इस उत्सव को बेहद खास बनाने के लिए और खादी को प्रमोट करने के लिए साबरमती रिवर फ्रंट...

Updated on: 26 Aug 2022, 03:50 PM

highlights

  • दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पीएम मोदी
  • शनिवार और रविवार को गुजरात में रहेंगे पीएम मोदी
  • कई कार्यक्रमों में पीएम मोदी लेंगे हिस्सा

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से 2 दिन तक गुजरात के दौरे पर हैं. जिसमें 27 तारीख को साबरमती रिवर फ्रंट पर खादी उत्सव में प्रधानमंत्री शिरकत करने वाले हैं. इस उत्सव को बेहद खास बनाने के लिए और खादी को प्रमोट करने के लिए साबरमती रिवर फ्रंट पर 7500 चरखे लगाए हैं और देश भर से आए खादी के कारीगर चरखा चलाएंगे. जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ कारीगरों के साथ बातचीत भी करेंगे और साथ में प्रधानमंत्री के लिए एक छोटा सा मंच भी बनाया गया है. 

स्मृति वन का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चरखा चलाएंगे. इसके अलावा 28 तारीख को सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुज में आए. भयानक भूकंप की स्मृति में बनाए गए स्मृति वन का लोकार्पण करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीजनल साइंस सेंटर मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट के साथ-साथ एक विराट जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 28 की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वापस गांधीनगर आएंगे और सुजूकी के भारत में 40 साल की उपलब्धियों पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ें: सोनाली फोगाट के मुंहबोले भाई ऋषभ ने लगाया बड़ा आरोप, जानें किस पर जताया शक?

गुजरात में बड़ा निवेश

प्रधानमंत्री भारत में सुजुकी के 40 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में महात्मा मंदिर, गांधीनगर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री भारत में सुजुकी समूह की दो प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. गुजरात के हंसलपुर में सुजुकी मोटर गुजरात इलेक्ट्रिक व्हीकल बैटरी मैन्युफैक्चरिंग इकाई की स्थापना लगभग 7,300 करोड़ रुपये के निवेश के साथ की जाएगी जहां इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एडवांस केमिस्ट्री सेल बैटरी बनाई जाएगी. खरखोदा, हरियाणा स्थित वाहन निर्माण इकाई में प्रति वर्ष 10 लाख यात्री वाहनों के निर्माण की क्षमता होगी, जिससे ये दुनिया में एक ही साइट पर सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माण इकाइयों में से एक बन जाएगी. इस परियोजना का पहला चरण 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ निर्मित किया जाएगा.