News Nation Logo

Gujarat: मुलायम सिंह की मुलाकात को PM मोदी ने किया याद, 'सलाह के वो शब्द आज भी मेरी अमानत'

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 10 Oct 2022, 12:44:33 PM
PM

PM Narendra Modi (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • पीएम मोदी ने गुजरात के आमोद में विकास परियोजना का किया शिलान्यास 
  • मुलायम सिंह यादव के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा : प्रधानमंत्री मोदी
  • अंकलेश्वर में नया एयरपोर्ट बनाने का शिलान्यास किया गया

नई दिल्ली:  

PM Narendra Modi Visit Gujarat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार से तीन दिवसीय गुजरात दौरे हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने गुजरात के आमोद में विकास परियोजना का शिलान्यास किया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज सुबह मैं यहां आ रहा था तब एक दुखद खबर भी मिली. आज मुलायम सिंह यादव जी का निधन हो गया है. मुलायम सिंह यादव जी का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने 2014 चुनाव के लिए मुझे प्रधानमंत्री पद के लिए आशीर्वाद दिया तब मैंने विपक्ष में जो लोग थे जिनसे मेरा परिचय था, जो वरिष्ठ राजनेता थे, उनसे आशीर्वाद देने का एक उपक्रम किया था. मुझे याद है, उस दिन मुलायम सिंह जी का वो आशीर्वाद, कुछ सलाह के वो शब्द, आज भी मेरी अमानत हैं.

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Family: मुलायम सिंह यादव के परिवार से ये लोग रहे राजनीति में सक्रिय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा है. जब हम दोनों मुख्यमंत्री के रूप में मिला करते थे तब वे भी और मैं भी दोनों के प्रति एक अपनत्व का भाव अनुभव करते थे. पीएम ने कहा कि मैं आज मुलायम सिंह जी को गुजरात की इस धरती से, मां नर्मदा के इस तट से उनको आदरपूर्वक भावभीनी श्रद्धांजलि देता हूं और ईश्वर से प्रार्थन करता हूं कि उनके परिवार, उनके समर्थकों को ये दुख सहने की शक्ति दे.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि जब भी हम भारत के इतिहास को पढ़ते हैं और भविष्य की बात करते हैं, तो भरूच की चर्चा हमेशा गर्व के साथ होती है. इस धरती ने ऐसी अनेकों संतानों को जन्म दिया है, जिन्होंने अपने काम से देश का गौरव बढ़ाया है. आज पहला बल्क ड्रग पार्क गुजरात को मिला है, और वो भी मेरे भरूच को मिला है. केमिकल सेक्टर से जुड़े अनेक प्लांट का भी आज लोकार्पण हुआ है.

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Death:आखिर 'नेता जी' को कैसे मिली धरतीपुत्र की उपाधी, ये थीं मुख्य वजह

उन्होंने आगे कहा कि देश-विदेश से इतना व्यापार-कारोबार होने के बाद अब जब एयरपोर्ट मिल रहा है, तो विकास को एक नई गति और एक नई उड़ान मिलने वाली है. और जब नरेन्द्र-भूपेन्द्र की डबल इंजन की सरकार है तो एयरपोर्ट का काम भी तेजी से पूरा हो जाएगा. अब भरूच बड़ौदा या सूरत के एयरपोर्ट पर निर्भर नहीं रह सकता, अब भरूच का अपना एयरपोर्ट होना चाहिए, इसलिए अंकलेश्वर में नया एयरपोर्ट बनाने का आज शिलान्यास हो रहा है.

First Published : 10 Oct 2022, 12:36:43 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.