News Nation Logo
Banner

PM मोदी शनिवार को करेंगे सरदारधाम भवन का लोकार्पण और कन्या छात्रालय का भूमि पूजन

पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरदारधाम भवन का लोकार्पण और सरदारधाम फेज-II कन्या छात्रालय का भूमि पूजन करेंगे. इस मौके पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 10 Sep 2021, 11:43:08 PM
PM MODI

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भारत सरकार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सरदारधाम फेस 2 के प्रोजेक्ट का लोकार्पण शनिवार सुबह 10:00 बजे होगा
  • पीएम मोदी सरदार धाम के 200 करोड़ के नए प्रोजेक्ट का करेंगे लोकार्पण 
  • PM मोदी, CM रुपाणी Dy. CM नितिन पटेल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया कार्यक्रम में करेंगे शिरकत  

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सरदारधाम भवन का लोकार्पण और सरदारधाम फेज-II कन्या छात्रालय का भूमि पूजन करेंगे. इस मौके पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे. सरदारधाम गुजरात के पाटीदार बिरादरी की संस्था है. पीएम मोदी सरदार धाम के 200 करोड़ के नए प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे. सरदारधाम फेस 2 के प्रोजेक्ट का लोकार्पण सवेरे 10:00 बजे होगा .प्रधानमंत्री वर्चुअल रूप से इस प्रोग्राम में जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फस के जरिए हिस्सा लेंगे लेकिन पूरी गुजरात सरकार इस चुनावी साल में सरदार धाम के इस प्रोजेक्ट में मौजूद रहेगी. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 

गौरतलब है कि गुजरात में आने वाले साल में चुनाव है. पाटीदार गुजरात की प्रभावशाली जाति है. ऐसे में पाटीदारों को रिझाने की पहली कोशिश में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आए हैं.   

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी ने कहा, मैं कश्मीरी पंडित हूं, जम्मू-कश्मीर आने पर लगता है घर जैसा

मोदी ने पिछले दिनों शिक्षक पर्व के उद्घाटन सम्मेलन के दौरान लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया था. तब भी मोदी ने शिक्षा के क्षेत्र में कई अहम योजनाओं की शुरूआत की. उन्होंने कई शिक्षकों की भी सराहना की. मोदी ने कहा कि, कोरोना काल जैसे कठिन समय में ऑनलाइन क्लासेस, ऑनलाइन एग्जाम, ग्रुप वीडियो कॉल के माध्यम से पढ़ाई को जारी रखा, इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "मैं राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले शिक्षकों को बधाई देता हूं."

गुजरात की राजनीति और समाज में पाटीदार समाज काफी प्रभावी हैं. गुजरात में काफी दिनों से पटेल आरक्षण की मांग कर रहे हैं. गुजरात में विधानसभा का चुनाव 2022 में होना है. गुजरात में पाटीदार लेउवा और कडवा में विभक्त है. कुछ समय पहले पाटीदार खोडलधाम में इकट्ठा हुआ था. जिसमें खोडलधाम के नरेश पटेल की अगुआई में लेउवा और कडवा पटेल दोनों ही पाटीदार समूह की मीटिंग हुई थी. आम तौर पर गुजरात की राजनीति में लेउवा पटेल और कडवा पटेल की भी अलग अलग राजनीति होती है. जिसमें हार्दिक पटेल कडवा पटेल हैं तो वहीं डिप्टी मुख्यमंत्री नितिन पटेल लेउवा पटेल हैं. 

आरक्षण की मांग और हार्दिक पटेल  के उभार ने पाटीदार को भाजपा से दूर करने में बड़ी भूमिका निभाई है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी स्वयं पटेल समाज को जोड़ने में लग गये हैं.

First Published : 10 Sep 2021, 11:41:43 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो