News Nation Logo
Banner

राहुल गांधी ने कहा, मैं कश्मीरी पंडित हूं, जम्मू-कश्मीर आने पर लगता है घर जैसा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह एक कश्मीरी पंडित हैं और जब भी वह जम्मू-कश्मीर जाते हैं तो घर जैसा महसूस करते हैं. राहुल ने कहा, मैं अपने सभी कश्मीरी पंडित भाइयों से कहना चाहता हूं कि मैं आपकी मदद करके दिखाऊंगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 10 Sep 2021, 05:53:47 PM
rahul gandhi vaishno devi

Rahul Gandhi (Photo Credit: File Photo)

highlights

  •  राहुल ने जम्मू के लोगों से कहा, आपको राज्य का दर्जा मिलना चाहिए
  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष इन दिनों दो दिवसीय जम्मू दौरे पर हैं
  • राहुल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाद वह लद्दाख भी जाएंगे

जम्मू:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि वह एक कश्मीरी पंडित हैं और जब भी वह जम्मू-कश्मीर जाते हैं तो घर जैसा महसूस करते हैं. राहुल ने कहा, मैं अपने सभी कश्मीरी पंडित भाइयों से कहना चाहता हूं कि मैं आपकी मदद करके दिखाऊंगा. राहुल गांधी ने कहा, मैं जब भी कुछ बोलता हूं, तो वो मैं नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता बोलता है. आज जब मैं कुछ कश्मीरी पंडितों से मिला तो उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उन्हें मुआवजा देने का वादा किया था लेकिन उन्हें किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया गया.'' कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, आपको 'राज्य का दर्जा' मिलना चाहिए. जब हम कहते हैं कि हमने 'भोजन का अधिकार' दिया, मनरेगा दिया, अस्पताल बनाए, तो ये हम कौन हैं? कांग्रेस, लेकिन कांग्रेस कौन? 'कांग्रेस के कार्यकर्ता'; ये काम कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया.' राहुल गांधी दो दिवसीय जम्मू दौरे पर हैं.

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi के Tweet पर बिफरी BJP, कहा किसानों के कंधे पर रख चला रहे हैं बंदूक

 

राहुल ने कहा, कश्मीरी पंडितों का एक प्रतिनिधिमंडल आज मुझसे मिला. उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनके लिए कुछ नहीं किया है जबकि कांग्रेस ने उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं. मैं अपने कश्मीरी पंडित भाइयों से वादा करता हूं कि मैं उनके लिए कुछ करूंगा. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर का मेरे दिल में एक विशेष स्थान है, लेकिन मुझे भी दर्द होता है. जम्मू-कश्मीर में भाईचारा है, लेकिन भाजपा और आरएसएस उस भाईचारे के बंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीन लिया है जिसे बहाल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बाद वह लद्दाख भी जाएंगे.

उन्होंने माता वैष्णो देवी मंदिर में मत्था टेका, जहां उनके साथ जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए.मीर और कई पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक थे, जो मंदिर की 13 किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान उनके साथ थे. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शक्ति का आदर करना होगा, तब पार्टी लोकसभा चुनाव में 450 सीटें भी जीत सकती है. राहुल गांधी ने कहा, ''अगर कांग्रेस पार्टी को मजबूत करना है तो एक ही काम करना है- जो हमारे कार्यकर्ता हैं, उनकी शक्ति का आदर करना है. जिस दिन कांग्रेस के कार्यकर्ता के दिल में यह बात आ गयी कि मेरी आवाज़ सुनी जाती है, तो उस दिन कांग्रेस पार्टी 450 सीटें जीत जाएगी.'' 

First Published : 10 Sep 2021, 05:50:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×