logo-image

राहुल-प्रियंका ने किया नजरअंदाज, मगर BJP में नहीं जाएंगे- हार्दिक पटेल

इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले गुजरात ( Gujarat Assembly Election 2022 ) कांग्रेस के लिए हार्दिक पटेल का इस्तीफा बड़ा झटका माना जा रहा है.

Updated on: 19 May 2022, 02:27 PM

highlights

  • गुजरात में पाटीदार पटेल समाज के नेता हार्दिक पटेल बीजेपी में नहीं जाएंगे
  • हार्दिक ने राहुल गांधी- प्रियंका गांधी पर लगाया नजरअंदाज करने का आरोप
  • हार्दिक पटेल ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस से कई नेता नाराज चल रहे हैं

अहमदाबाद:

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ( INC) गुजरात के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) ने गुरुवार को साफ कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी ( BJP )में नहीं जाएंगे. माडिया से बात करते हुए उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस के कई बड़े नेताओं पर भी निशाना साधा. पटेल ने दोहराया कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मौजूदा महासचिव प्रियंका गांधी के सामने परेशानियां रखने के बाद भी उन्हें लगातार नजरअंदाज किया जा रहा था. 

गुजरात में पाटीदार पटेल समाज के नेता हार्दिक पटेल ने कल अपना इस्तीफा ट्वीट करते हुए कांग्रेस ( Congress ) की प्राथमिकता सदस्य समेत सभी पद छोड़ने का ऐलान कर लिया था. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक लंबा पत्र भी लिखा था. इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले गुजरात ( Gujarat Assembly Election 2022 ) कांग्रेस के लिए हार्दिक पटेल का इस्तीफा बड़ा झटका माना जा रहा है.

दुखी होने के बजाय हिम्मत से कांग्रेस छोड़ने का फैसला

लंबे समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे हार्दिक पटेल ने कहा कि पार्टी के अंदर ये चर्चाएं हैं कि लोग जब बोर हो जाएंगे तब कांग्रेस को वोट देंगे. मैंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से इस बारे में बात की और गुजरात की दिक्कतों के बारे में बताया. उन्होंने मुझसे इस बारे में पूछा और मैंने उन्हें बताया था. इसके बाद मैं लगातार नजरंदाज हुआ. मैंने दुखी होने के बजाए हिम्मत के साथ पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया था. 

33 साल से महज 7-8 लोग कांग्रेस को चला रहे

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस की कार्यसंस्कृति और कई नेताओं पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि 33 साल से महज 7-8 लोग कांग्रेस को चला रहे हैं. मेरे जैसे कार्यकर्ता हर रोज 500-600 किलोमीटर की यात्रा करते हैं. अगर मैं लोगों के बीच जाता हूं और उनके हालात जानने की कोशिश करता हूं, तो यहां बड़े नेता एसी कमरों में बैठकर मेरी कोशिशों में रुकावट पैदा करते हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस से कई नेता नाराज चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें - ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर लगाई रोक

कांग्रेस में सच बोलो तो बड़े नेता आपकी छवि खराब करेंगे

उन्होंने कहा कि गुजरात में सिर्फ हार्दिक ही नहीं है, जिसे कांग्रेस से नाराजगी है. गुजरात में कई नेता हैं, जो कांग्रेस का इस्तेमाल करते हैं. सत्ता में बैठना और पार्टी की तारीफ करने का मतलब यह नहीं है कि पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बना देगी. गुजरात में चाहे पाटीदार समुदाय हो या कोई और समुदाय, उन्हें कांग्रेस में भुगतना ही पड़ता है. हार्दिक पटेल ने पार्टी के बडे़ नेताओं पर अपमान करने के भी आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सच बोलो तो बड़े नेता आपकी छवि खराब करेंगे. यह उनकी रणनीति है.