logo-image

Holi 2023: अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने मनाई होली, फिर किया ये Tweet

Ahmedabad News : ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज (Australian Prime Minister Anthony Albanese) बुधवार को अपने चार दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच गए हैं.

Updated on: 08 Mar 2023, 10:00 PM

अहमदाबाद:

Ahmedabad News : ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज (Australian Prime Minister Anthony Albanese) बुधवार को अपने चार दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच गए हैं. राजभवन में आयोजित होली उत्सव समारोह में ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीज, राज्य के सीएम भूपेंद्र पटेल और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने हिस्सा लिया. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने होली खेली और सीएम भूपेंद्र पटेल ने उनको रंग लगाया. इसे लेकर पीएम एंथनी अल्बनीज (Anthony Albanese) ने ट्वीट भी किया है. 

पीएम एंथनी अल्बनीज (Australian PM Anthony Albanese) ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को रंग लगाया. इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऑअहमदाबाद में होली मनाना सम्मान है. हम सभी के लिए होली का बुराई पर अच्छाई की जीत के माध्यम से नवीकरण का संदेश एक स्थायी अनुस्मारक है. गुजरात के अहमदाबाद पहुंचने के बाद सबसे पहले पीएम एंथनी अल्बनीज साबरमती आश्रम भी पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने होली के कार्यक्रम में शिरकत की. प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज दूसरे दिन यानी गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच देखेंगे. 

यह भी पढे़ं : Delhi Crime: दिल्ली में जमकर चले चाकू, दो लोगों की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

पीएम एंथनी अल्बनीज ने ITC नर्मदा में हुए ऑस्ट्रेलिया-भारत शिक्षा संबंध कार्यक्रम में कहा कि भारत में ऑस्ट्रेलियाई विश्वविद्यालयों की उपस्थिति भारत के विद्यार्थियों के लिए ऑस्ट्रेलिया को थोड़ा और करीब लाकर ऑस्ट्रेलियाई शिक्षा प्राप्त करने के नए रास्ते खोलेगी. 

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Case : साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जाएगा बाहुबली अतीक अहमद, जानें फिर यूपी पुलिस कैसे करेगी खातिरदारी?

वहीं, गुजरात CM भूपेंद्र पटेल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज गुजरात देश के विकास का ग्रोथ इंजन है. मुझे पूरा विश्वास है कि गुजरात को भी द्विपक्षीय संबंध और संघीय समझौते का विशेष लाभ मिलेगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने दस से अधिक सामरिक केंद्र में संभावित सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया है.