News Nation Logo

BREAKING

धर्म परिवर्तन कर लड़की ने किया था निकाह, अब बोली- लड़के को बनाऊंगी हिंदू

निकाह के बाद लड़की अपने घर आ चुकी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं के साथ ही कई हिंदू संगठनों के लोग लड़की से मिलकर उसे समझाने का प्रयास कर रहे हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Dec 2020, 11:24:42 AM
Love Jihad

धर्म परिवर्तन कर लड़की ने किया था निकाह (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

वड़ोदरा:

गुजरात में एक लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है.  23 साल की एक ब्राह्मण लड़की ने धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़के से निकाह कर लिया था. मुंबई के बांद्रा की मस्जिद में हुए निकाह के बाद लव जिहाद की राजनीति भड़क उठी थी. इस निकाह के बाद हिंदू संगठनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस हंगामे के बाद गुजरात से एक टीम मुंबई पहुंची और दोनों को लेकर वापस वड़ोदरा आ गई. दोनों ने लड़का और लड़की दोनों को अपने-अपने घर भेज दिया है.  

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस बैठक शुरू होने से पहले घमासान, शिवानंद का सोनिया-राहुल पर निशाना

लड़की बोली-लड़के को बनाऊंगी हिंदू
निकाह करने के बाद अब लड़की का कहना है कि वह लड़के को हिंदू बनाऊंगी. दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी सहित कई हिंदू संगठनों के लोग लड़की से मिलने और उसे समझाने के लिए उसके घर पहुंच रहे हैं. धर्म परिवर्तन करने वाली लड़की का कहना है कि वह लड़के को पिछले 6 साल से जानती है. वह दोस्तों के जरिए उसके संपर्क में आई थी और इसके बाद वे लगातार एक-दूसरे के संपर्क में थे.

यह भी पढ़ेंः हॉवित्जर तोप की गोलीबारी से थर्राया दुश्मन देश, सिर्फ भारत के पास है ये हथियार

लड़की के मुताबिक दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे और शादी का फैसला कर लिया. लड़की ने बताया कि पांच दिन पहले वह (लड़का) शादी के लिए उसे मुंबई ले गया था. वहीं दोनों ने शादी की. लड़की ने कहा कि बुधवार (16 दिसंबर) को हम वड़ोदरा वापस आए. लडकी का कहना है कि कई संगठनों के लोग उससे मिलने आए. उनसे बात करने के बाद अब फैसला किया है कि उस लड़के से कहूंगी कि वह हिन्दू धर्म स्वीकार करे.  

First Published : 19 Dec 2020, 11:24:42 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.