logo-image

Gujarat: गृह मंत्री अमित शाह ने सोमनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Gujarat : देश में अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शनिवार को दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए थे.

Updated on: 19 Mar 2023, 04:33 PM

highlights

  • लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए थे
  • अमित शाह ने डेयरी उद्योग के 49वें सम्मेलन में हिस्सा लिया था

अहमदाबाद:

Amit Shah In Gujarat : देश में अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) होने वाले हैं. लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शनिवार को ही दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंच गए थे. दूसरे दिन अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को गीर सोमनाथ के सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की है. साथ ही उन्होंने सोमनाथ ट्रस्ट का मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. (Amit Shah In Gujarat)

आपको बता दें कि गांधीनगर में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को डेयरी उद्योग के 49वें सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि भारत का दूध उत्पादन आजादी के बाद 10 गुना बढ़ा है. उन्होंने कहा कि छह करोड़ लीटर प्रतिदिन दूध के उत्पादन के साथ साल 1970 में भारत दूध की कमी वाला देश था, लेकिन दुनिया में आज भारत सबसे अधिक दूध का उत्पादन करने वाला देश बन गया है. (Amit Shah In Gujarat)

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य, स्टार्क की घातक गेंदबाजी

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने यह भी कहा था कि हमारे देश में दूध की प्रोसेसिंग कैपेसिटी 126 मिलियन लीटर प्रतिदिन के आसपास है, जोकि पूरे विश्व में सबसे अधिक दूध उत्पादन है. देश के विकास में डेयरी सेक्टर का अहम योगदान है. साथ ही कॉर्पोरेट डेयरी ने गरीब महिलाओं और किसानों को आत्मनिर्भर बनने में काफी सहयोग किया है. (Amit Shah In Gujarat)