logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य, स्टार्क की घातक गेंदबाजी

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फिल्डिंग करने का फैसला किया.

Updated on: 19 Mar 2023, 03:50 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फिल्डिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया 26 ओवर में ही 117 रनों पर ढेर हो गई. कंगारू टीम को जीत के लिए 118 रन बनाने होंगे. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी. टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए. जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किया. 

कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन का स्कोर पार नहीं कर पाया 

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शून्य रन के स्कोर पर बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. कप्तान रोहित शर्मा ने 13 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बैटिंग करने आए विराट कोहली ने 31 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले. नंबर चार पर बैटिंग करने आए सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले जीरो रन पर आउट हो गए. 

अक्षर पटेल ने लगाए दो छक्के

नंबर पांच पर बैटिंग करने आए केएल राहुल 9 रन बनाकर आउट हो गए. नंबर छह पर बैटिंग करने आए हार्दिक पांड्या एक रन पर पवेलियन लौट गए. नंबर सात पर बैटिंग करने आए रवींड्र जडेजा ने 16 रन बनाए. नंबर आठ पर बैटिंग करने आए अक्षर पटेल ने 29 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने एक चौका और दो छक्के लगाए. इस तरह से टीम इंडिया 117 रनों पर ही ढेर हो गई. 

ऐसी रही ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी 

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी की बात करें तो कंगारू टीम ने गेंदबाजी की शुरुआत मिचेल स्टार्क से कराई. उन्होंने धारदार बॉलिंग कर भारतीय बल्लेबाजी टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. स्टार्क ने 8 ओवर की बॉलिंग की 53 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया. सीन एबॉट ने 6 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन खर्च कर 3 विकेट लिया. नाथन एलिस ने 5 ओवर की गेंदबाजी की 13 रन देकर 2 विकेट लिया. इस तरह से टीम इंडिया 120 रन से पहले ही सिमट गई.