logo-image

Gujarat: जामनगर में बड़ा हादसा, इमारत ढहने से बच्चे समेत तीन की मौत

Gujarat Building Collapse: जानकारी के अनुसार इमारत देखते ही देखते भरभराकर गिर गई और 8 लोग मलबे में दब गए. जिनमें से तीन लोगों को जैसे-तैसे कर मलबे से निकाला गया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया

Updated on: 23 Jun 2023, 10:05 PM

New Delhi:

Gujarat Building Collapse: गुजरात के जामनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम राहत व बचाव कार्य शुरू किया. पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है, जबकि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्ट के लिए भिजवाया है. घटना गुजरात के जामनगर स्थित साधना कॉलोनी में हाउसिंग बोर्ड की एक इमारत की बताई जा रही है. 

विपक्ष की महाबैठक में 27 नेताओं के बीच इन मुद्दों पर बनी सहमति, जानें 10 बड़ी बातें

जानकारी के अनुसार इमारत देखते ही देखते भरभराकर गिर गई और 8 लोग मलबे में दब गए. जिनमें से तीन लोगों को जैसे-तैसे कर मलबे से निकाला गया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. इसके साथ ही अन्य पांच लोगों की इलाज जारी है. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही सांसद पूनमबेन और विधायक रिवाना जडेजा मौके पर पहुंचे. हादसे की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कई इलाकों की फायर ब्रिगेड टीमों को जामनगर के लिए रवाना किया गया है.  बताया जा रहा है कि इमारत काफी तंग गली में होने की वजह से वहां तक दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंचने में परेशानी हो रही है. मौके पर फिलहाल राहत कार्य जारी है. 

महागठबंधन की बैठक पर बीजेपी का तंज, स्मृति ईरानी बोलीं- स्वार्थ का गठबंधन है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साधना कॉलोनी एक घनी आबादी वाला इलाका है. यहां लंबे समय से एक पुरानी इमारत काफी जर्जर हालत में खड़ी थी, जो आज यानी शुक्रवार को भरभरा कर गिर गई. माना जा रहा है कि अगर प्रशासन समय रहते कोई कदम उठा लेता तो आज यह हादसा न होता.