News Nation Logo
Banner

गुजरात निकाय चुनाव 2021: आज घोषित होंगे नतीजे, BJP और कांग्रेस के अलावा AIMIM पर होंगी नजरें

गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की AIMIM पर टिकी होंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Feb 2021, 08:20:39 AM
गुजरात निकाय चुनाव 2021: आज घोषित होंगे नतीजे, AIMIM पर होंगी नजरें

गुजरात निकाय चुनाव 2021: आज घोषित होंगे नतीजे, AIMIM पर होंगी नजरें (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • गुजरात के 6 शहरों में हुए निकाय चुनाव की गिनती आज
  • रविवार को हुए चुनाव में 46.1 फीसदी हुआ था मतदान

गांधीनगर:

गुजरात निकाय चुनाव में रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों पर हुए मतदान के नतीजे आज (मंगलवार, 23 फरवरी) घोषित कर दिए जाएंगे. गुजरात निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है, हालांकि सभी की नजरें असदउद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर टिकी होंगी. ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में निकाय चुनाव लड़ी है. बताते चलें कि गुजरात निकाय चुनाव में कुल 2276 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया है. किस उम्मीदवार की किस्मत चमकती है और किस उम्मीदवार को निराशा मिलेगी, इसका फैसला कुछ ही घंटों में हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का करेंगे उद्घाटन

रविवार को अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट सीटों नगर निगम सीटों पर 46.1 फीसदी मतदान हुआ था. बताते चलें कि अहमदाबाद की नारायणपुरा सीट पर बीजेपी की महिला उम्मीदवार बिंद्रा सूरती के खिलाफ किसी भी उम्मीदवार ने चुनाव नहीं लड़ा, लिहाजा बीजेपी वोटिंग होने के साथ ही ये सीट जीत चुकी है.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर, मुंबई में टैक्सी का किराया 3 रुपये बढ़ा

गुजरात निकाय चुनाव में पड़ी वोटों की गिनती कुछ ही देर बाद शुरू हो जाएगी. जहां एक तरफ बीजेपी ने अपनी जीत का दावा किया है तो वहीं दूसरी ओर चुनाव में उम्मीद से कम वोटिंग बीजेपी के लिए चिंता बनी हुई है. गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के साथ-साथ बाकी पार्टियों के लिए भी ये चुनाव काफी अहम है.

ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने बिहार के बजट को बताया संतुलित तो तेजस्वी बोले, झूठ का पुलिंदा

वोटों की गिनती से पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट कर लिखा, ''नगर निगम चुनावों में बीजेपी जीत हासिल करेगी. 23 फरवरी को आने वाले नतीजों में बीजेपी के कामों सुशासन की पारदर्शिता की झलक देखने को मिलेगी.'' बता दें कि नगर निगम सीटों पर हुए चुनाव की वोटों की गिनती के लिए वोंटिंग सेंटर्स पर तैयारियां जोरों पर हैं. सेंटरों पर सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं.

First Published : 23 Feb 2021, 08:12:30 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.