News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज का करेंगे उद्घाटन

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है जिसे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर ने शिक्षा मंत्रालय के सहयोग से तैयार किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Feb 2021, 08:08:47 AM
PM Narendra Modi

पीएम मोदी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • PM नरेंद्र मोदी आज IIT Kharagpur के दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वर्चुअली इसका उद्घाटन करेंगे.
  • अस्पताल के निर्माण में 250 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को आईआईटी खड़गपुर में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करेंगे. पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे. डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च एक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है जिसे इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी खड़गपुर ने शिक्षा मंत्रालय के सहयोग से तैयार किया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे. पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बलरामपुर में निर्मित इस अस्पताल में 650 बेड हैं.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्‍सीनेशन में जल्‍द हो सकती है प्राइवेट सेक्‍टर की एंट्री, ये है केंद्र सरकार का प्‍लान

अस्पताल के निर्माण में 250 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वर्चुअली इसका उद्घाटन करेंगे. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी, इन देशों की भी स्थिति चिंताजनक

इस अवसर पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी उपस्थित रहेंगे. शिक्षा मंत्रालय के समर्थन से आईआईटी खड़गपुर ने इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल को बनाया है. यह अस्पताल कई मायनों में अहम है. इसमें नवीन प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है.

First Published : 23 Feb 2021, 07:07:54 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.