logo-image

गुजरात: पिछले 24 घंंटों से हो रही भारी बारिश, बाढ़ जैसी स्थिति, गाड़ियां भी डूबी

देशभर के कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. गुजरात के कई जिलों में भी भीषण बारिश के चलते सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. द्वारिका के खंभालिया में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश के चलते पुरा इलाक़ा पानी-पानी हो गया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 10:46 AM

नई दिल्ली:

देशभर के कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है. गुजरात के कई जिलों में भी भीषण बारिश के चलते सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. द्वारिका के खंभालिया में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश के चलते पुरा इलाक़ा पानी-पानी हो गया है. कई सोसायटीओं में गाड़ियां डुब गई हैं तो कई रास्तो पर पानी नदी की तरहा बहने लगा हैं. इतनी खराब स्थिति के बावजूद बारिश लगातार जारी है. इससे पहले रविवार को भी देवभूमि द्वारका जिले के खाम्भालिया तहसील में दिन में 434 मिलीमीटर वर्षा हुई. इस तहसील में शाम छह से रात आठ बजे के बीच दो घंटे के दौरान 292 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे इलाकों में काफी पानी भर गया.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों का दावा, हवा से भी फैलता है कोरोना वायरस, WHO से की संशोधन की मांग

अधिकारियों ने बताया कि सौराष्ट्र के पोरबंदर, गिर सोमनाथ, जूनागढ़ और अमरेली जिलों के साथ- साथ दक्षिण गुजरात के वलसाड और नवसारी जिलों में भी दिन भर भारी बरसात हुई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अहमदाबाद केंद्र ने अगले तीन के दौरान सौराष्ट्र, उत्तर और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. पुलिस ने बताया कि सुरेंद्रनगर जिले में बिजली गिरने से एक किसान की जान चली गई जबकि एक व्यक्ति के डूबने का अंदेशा है. वह एक पिकअप वैन में सफर कर रहा था जो पानी की तेज लहरों में बह गई.

यह भी पढ़ें:कोविड-19: भारत में 7 लाख के करीब पहुंचे मामले, पिछले 24 घंटे में मिले 24,248 नए मरीज

राज्य आपात अभियान केंद्र के अनुसार, सुबह से रात आठ बजे तक पोरबंदर के राणावाव में 152 मिलीमीटर, पोरबंदर में 120 मिलीमीटर, गिर सोमनाथ के सुत्रपाडा में 103 मिलीमीटर, नवसारी के चिखली में 99 मिलीमीटर, वलसाड के परदी में 98 मिलीमीटर बारिश हुई.