logo-image

गुजरात: आज निकाली जा रही भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, सीएम विजय रुपाणी भी हुए शामिल

आज अहमदाबाद में रथ यात्रा निकाली जाएगी. भगवान जगन्नाथ की ये रथयात्रा मंदिर परिसर में ही निकाली जाएगी

Updated on: 23 Jun 2020, 08:01 AM

नई दिल्ली:

आज अहमदाबाद में रथ यात्रा निकाली जा रही है. भगवान जगन्नाथ की ये रथयात्रा मंदिर परिसर में ही निकाली जा रही है. दरअसल कोरोना संकट के चलते गुजरात हाई कोर्ट ने अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा जुलूस निकालने पर रोक लगा दी थी जिसके बाद मंदिर के अधिकारियों ने मंदिपृर परिसर में ही रथयात्रा निकालने का फैसला किया था. गुजरात के सीएम विजय रुपाणी रथयात्रा में शिरकत करने के लिए श्री जगन्नाथजी मंदिर पहुंच चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: Indo-China तनाव के बीच आज लेह का दौरा करेंगे सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद, लेंगे हालात का जायजा

सीएम विजय रुपाणी ने कहा कि रथयात्रा के लिए सोमवार रात तक सुनवाई चलती रही लेकिन हमें अनुमति नहीं मिली. ऐसे में मैं मंदिर के अधिकारियों और मंहत को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने स्थिति को समझा और मंदिर परिसर में ही रथयात्रा निकालने की व्यवस्था की.

वहीं दूसरी तरफ ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट की इजाजत मिल गई है. कोरोना के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ रथयात्रा की इजाजत दी है. दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पुरी रथ यात्रा पर रोक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकाएं डाली गई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्लेग महामारी के दौरान भी रथ यात्रा सीमित नियमों और श्रद्धालुओं के बीच हुई थी.

यह भी पढ़ें: खुशखबरी : पतंजलि का दावा मिल गई कोरोना की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल, आज होगा ऐलान

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जगन्नाथ रथ यात्रा की मंजूरी मिलने के बाद ओडिशा के लोगों को बधाई दी. अमित शाह ने कहा, 'आज का दिन हम सभी के लिए एक खास है, खासकर हमारे ओडिया बहनों और भाइयों के साथ-साथ महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के भक्तों के लिए. रथयात्रा चलती रहे, ये सुनिश्चित करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पूरा देश प्रसन्न है.'