logo-image

Gujarat: अहमदाबाद में 13वीं मंजिल से गिरी निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट, तीन मजदूरों की मौत

Gujarat: नोएडा के बाद अब गुजरात के अहमदाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई है. हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान 13वीं मंजिल से लिफ्ट का झूला टूट गया और मजदूर नीचे गिर गए.

Updated on: 30 Sep 2023, 01:25 PM

highlights

  • अहमदाबाद में दर्दनाक हादसा
  • निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी
  • तीन मजदूरों की मौके पर मौत

New Delhi:

Gujarat: अहमदाबाद में एक निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट के गिरने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, लिफ्ट इमारत की 13वीं मंजिल से गिरी. जिसमें तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा अहमदाबाद के सरखेज में हुआ. जहां झवेरी ग्रीन नाम की एक इमारत का निर्माणकार्य चल रहा है. शनिवार को जब मजबूर यहां काम कर रहे थे. तभी इमारत की 13वीं मंजिल से लिफ्ट का झूला टूट गया. जिसके साथ तीन मजदूर भी नीचे गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना को लेकर अब कई सवाल उठ रहे हैं. वहीं पुलिस ने घटना की शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें: ODI World Cup Record : रोहित-कोहली नहीं, वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी के बल्ले से निकल रहे हैं ज्यादा रन

ग्रेटर नोएडा में भी हुआ था ऐसे हादसा

बता दें कि 15 सितंबर को ही ग्रेटर नोएडा में भी ऐसा ही हादसा हुआ था. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आम्रपाली ड्रीम वैली की निर्माणधीन सोसाइटी में लिफ्ट गिर गई थी. इस हादसे में नौ लोगों की मौत हुई. चार लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था. जबकि पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ये हादसा उस वक्त हुआ जब मजदूर निर्माण कार्य के लिए लिफ्ट में सामान लेकर 14वीं मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर जा रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट का तार टूट गया और मजदूरों समेत लिफ्ट नीचे जा गिरी. जिसमें चार मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए. जहां इलाज के दौरान एक के बाद एक पांचों मजदूरों की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने दिल्ली के भारत मंडपम में 'संकल्प सप्ताह' के दौरान लोगों से बातचीत की

हादसे के बाद सीज की गई बिल्डिंग

इस हादसे के बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया और बिल्डिंग को सीज कर दिया गया. वहीं इस मामले में बिसरख कोतवाली में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.