News Nation Logo

लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में गुजरात, नितिन पटेल ने कही ये बड़ी बात

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद गुजरात (Gujarat) लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने वाला देश का तीसरा राज्य बन सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 16 Jan 2021, 09:28:49 AM
लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में गुजरात

लव जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी में गुजरात (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार के बाद अब गुजरात सरकार (Gujarat Government) भी लव जिहाद (Love Jihad) को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रही है. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद गुजरात (Gujarat) लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने वाला देश का तीसरा राज्य बन सकता है. गुजरात की विजय रुपाणी (Vijay Rupani) सरकार राज्य में लव जिहाद पर लगाम कसने के लिए 'धार्मिक स्वतंत्रता कानून' लाने की तैयारियों में जुट गई है. हालांकि, राज्य सरकार इस मामले में कोई भी जल्दबाजी नहीं करना चाहती.

ये भी पढ़ें- यूपी में 'भौकाल' की तैयारी, चुनावी रणनीति के तहत प्रदेश का दौरा करेंगे AAP विधायक

गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल (Nitin Patel) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार सही समय आने पर लव जिहाद का फैसला करेगी. उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 'शादी के नाम पर जबरन धर्मांतरण' पर लगाम लगाने के लिए बनाए गए कानूनों की स्टडी कर रही है. बताते चलें कि बीजेपी (BJP) शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गलत मंशा से होने वाले धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए कानून बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में डिजिटल होंगी शहीदों की कहानियां, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए आदेश

नितिन पटेल ने कहा कि कुछ लोग गलत इरादों से धर्म परिवर्तन कराने के लिए हिंदू लड़कियों को लुभाते हैं, फंसाते हैं या शादी करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में ज्यादातर लड़कियों को बाद में पछतावा होता है क्योंकि उनके परिवार को इससे काफी कष्ट होता है. उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे मामलों की वजह से ही समाज में भी बंटवारा होने जैसे हालात बन जाते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jan 2021, 09:28:49 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.