logo-image

Gujarat: जूनागढ़ में बवाल, पुलिस चौकी पर हमलाकर कई वाहन फूंके, डिप्टी एसपी समेत 4 पुलिसकर्मी घायल

Junagadh Violence : गुजरात के जूनागढ़ में अवैध निर्माण हटाने को लेकर लोगों की भीड़ ने जमकर हंगामा किया है. भीड़ ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. पूरे इलाके में भी तनाव की स्थिति है...

Updated on: 17 Jun 2023, 09:00 AM

नई दिल्ली:

Junagadh Violence : गुजरात से हिंसा की खबर सामने आ रही है. जूनागढ़ में बीती रात 16 जून को दरगाह हटाने का मामला तूल पकड़ लिया और उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटा है. लोगों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर आग लगी दी. इस पर पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस छोड़े और लाठीचार्ज भी किया. इस हिंसा में डिप्टी एसपी समेत 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. 

जूनागढ़ में रास्ते के बीचोबीच बनी एक दरगाह को लेकर स्थानीय प्रशासन ने एक नोटिस जारी किया था. प्रशासन के इस नोटिस पर लोग भड़क गए और जमकर बवाल मचाया. इस पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे लोग उनपर पर हमला कर दिए. लोगों की भीड़ ने मजेवड़ी चौक के पास स्थित पुलिस चौकी पर अटैक कर दिया. उपद्रवियों ने कई वाहनों पर पत्थरों और लाठी डंडों से हमला किया और फिर उनमें आग लगा दी. वे लोग यहीं नहीं रुके और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया.

यह भी पढ़ें : Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार तो यूपी में देरी से मानसून देगा दस्तक, जानें मौसम का अपडेट हाल

आपको बता दें कि महानगर पालिका ने दरगाह को लेकर जारी नोटिस में कहा था कि अवैध तरीके धार्मिक स्थल बनाया गया है. 5 दिनों में दरगाह के वैध प्रमाणपत्र पेश किया जाए वरना उसके बाद उसे तोड़ दिया जाएगा. लोग प्रशासन के नोटिस पढ़कर उग्र हो गए. दरगाह के आसपास शुक्रवार की रात को भारी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. पुलिस ने उन्हें हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने पथराव कर दिया. इस पर पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर भीड़ को छितरबितर करने की कोशिश की और आंसू गैस भी छोड़े. इस घटना में डिप्टी एसपी और अन्य तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं. हालांकि, अभी स्थिति कंट्रोल में है और चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात है.