logo-image

Gujarat: विधायक दल के दोबारा नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ

Gujarat : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अब गुजरात का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके लिए भाजपा की विधायक दल की बैठक हुई.

Updated on: 10 Dec 2022, 02:20 PM

अहमदाबाद:

Gujarat : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. अब गुजरात का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके लिए भाजपा की विधायक दल की बैठक हुई. इस मीटिंग में भूपेंद्र पटेल को दोबारा विधायक दल का नेता चुन लिया है. भाजपा के विधायक केनु देसाई ने विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) के नाम का प्रस्ताव रखा था. इसके बाद सीएम के लिए सर्वसम्मति से उनके नाम का प्रस्ताव पारित हो गया. 

यह भी पढ़ें : Delhi: CM केजरीवाल की पार्षदों को नसीहत- अगर लालच में आए तो अगली बार टिकट भी जाएगी

गुजरात में विधायक दल की बैठक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में बुलाई गई थी. इसमें कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा बतौर निरीक्षक उपस्थित हुए थे. विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल और एक टीम के साथ भूपेंद्र पटेल राजभवन में राज्यपाल से मिलने पहुंचे और वे सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Dhruva : राम चरण ने तस्वीर शेयर कर बताया दिल का हाल, फिल्म को पुरे हुए 6 साल

बताया जा रहा है कि सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद भूपेंद्र पटेल आज शाम करीब 4 बजे सीआर पाटिल के साथ दिल्ली रवाना होंगे. दिल्ली में वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष से भेंट करेंगे और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण भी देंगे. इसके साथ मंत्रिमंडल में किन-किन नेताओं को शामिल करना है, इस पर फाइनल मुहर लगेगी.