logo-image

Gujarat: राजकोट में बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने समझाया हिंदू राष्ट्र का मतलब 

गुजरात के राजकोट में गुरुवार को बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार लगने वाला है. इसमें हजारों की संख्या में भक्त उपस्थित होंगे. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वामी नारायण मंदिर और हनुमान मंदिर में दर्शन किए हैं.

Updated on: 01 Jun 2023, 06:00 PM

नई दिल्ली:

गुजरात के राजकोट में स्थित रेस कोर्स मैदान में गुरुवार की शाम को बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार सजने वाला है, जिसमें हजारों की संख्या में भक्त हाजिरी लगाएंगे. राजकोट पहुंचे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने स्वामी नारायण मंदिर और हनुमान मंदिर में दर्शन किए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा-कांग्रेस सब हमारे चेले हैं. MP के पूर्व CM और वर्तमान CM दोनों हमारे चेले हैं. राहुल गांधी पर किए गए सवाल को लेकर बाबा ने कहा कि हम राजनेताओं पर टिप्पणी नहीं करते हैं. उन्होंने साक्षी मर्डर केस पर आक्रोश व्यक्त किया है. 

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि किसी को भी पूजा पाठ या धर्म थोपने का अधिकार नहीं है. अपने धर्म में मरना ठीक है. दूसरे पंथ में जाने का मतलब नहीं है. किसी के धर्म से खिलवाड़ कर अपने धर्म को स्थापित करने का अधिकार नहीं है. हिंदू राष्ट्र किसी एक धर्म के लोगों के रहने का स्थान नहीं है. हिंदू राष्ट्र का अर्थ जातिवाद को दूर करना है. भारत में सभी मुसलमानों को रहने का अधिकार है. हिंदू राष्ट्र राम राज्य की व्यवस्था है. लालच देकर धर्म परिवर्तित हो रहा है. हिंदुओं की गलती है कि हम लोग नहीं जगे.

राजकोट में एक जून को होने वाले दिव्य दरबार के पहले बागेश्वर धाम के पंडित देवेंद्र शास्त्री मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी को भी किसी अन्य धर्म पर अपनी व्यवस्था ठोकने का अधिकार नहीं है. इसके साथ ही अन्य धर्म के साथ खिलवाड़ करने का भी अधिकार नहीं है. बाबा ने हिंदू राष्ट्र का मतलब भी समझाया. उन्होंने कहा कि किसी एक धर्म के लोगों के रहने का स्थान हिंदू राष्ट्र नहीं है. हिंदू राष्ट्र का अर्थ जातिवाद पर रोक लगाना है और रामराज्य को लाना है.

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest: पहलवानों को लेकर खाप पंचायत में बड़ा फैसला, राकेश टिकैत का सामने आया ये बयान

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने यह भी कहा कि मुसलमानों को भारत में रहने का अधिकार है. हिंदू राष्ट्र राम राज्य की व्यवस्था है. इसके साथ ही उन्होंने लव जिहाद के मुद्दे पर बोलते हुए साक्षी हत्याकांड के मुद्दे को एक बार फिर उठाया. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं देखकर खून खोलता है.