logo-image

Gujarat: खेड़ा में गरबा खेलते समय बेहोश होकर गिरा 17 साल का लड़का, हार्ट अटैक से मौत

Gujarat: वीर जोशीले नृत्य का आनंद ले रहा था, तभी उसे अचानक चक्कर आने लगा और वह बेहोश हो गया. डॉ. आयुष पटेल, एमडी मेडिसिन ने कहा, मौके पर मौजूद स्वयंसेवकों ने कार्डियो-श्वसन पुनर्जीवन का का प्रयास किया

Updated on: 22 Oct 2023, 02:30 PM

New Delhi:

Gujarat: देश में दिल का दौरा पड़ने और कार्डियक अरेस्ट के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. खासकर कोरोना काल के बाद में तो हार्ट अटैक के मामलों में अचानक तेजी आई है. लेकिन डराने वाली बात यह है कि पहले जहां यह बीमारी बुजुर्गों और हार्ट पेशेंट में देखने को मिलती थी, अब जवानों को भी अपने चपेट में ले रही है. यहां तक कि बच्चों तक हार्ट अटैक अपना शिकार बना रहा है. गुजरात से आए एक ताजा रिपोर्ट पर नजर डालें तो आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी.  गुजरात के खेड़ा जिले के कपड़वंज में नवरात्रि उत्सव के दौरान गरबा खेलते समय 17 वर्षीय लड़के की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि घटना 20 अक्टूबर को हुई और पीड़ित की पहचान वीर शाह के रूप में हुई.

यह खबर भी पढ़ें- Pune Aircraft Crashed: पुणे में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश, देखें दिल दहलाने वाला वीडियो

दरअसल, वीर जोशीले नृत्य का आनंद ले रहा था, तभी उसे अचानक चक्कर आने लगा और वह बेहोश हो गया. डॉ. आयुष पटेल, एमडी मेडिसिन ने कहा, मौके पर मौजूद स्वयंसेवकों ने कार्डियो-श्वसन पुनर्जीवन का का प्रयास किया. अधिकारियों ने कहा कि तत्काल चिकित्सा देखभाल और नजदीकी अस्पताल में ले जाने के बावजूद, किशोर को मृत घोषित कर दिया गया. वीर के माता-पिता कपडवंज में एक अन्य गरबा स्थल पर नवरात्रि समारोह में भाग ले रहे थे जब उन्हें अपने बेटे के दुखद निधन की सूचना मिली. अचानक हुए घटना से आहत वीर के पिता रिपल शाह ने बाद में अन्य जश्न मनाने वालों से एक अपील जारी कर उनसे नृत्य के बीच आराम करने का आग्रह किया.

यह खबर भी पढ़ें- Israel-Hamas War: भारत ने फिलिस्तीन को भेजी राहत सामग्री, वायु सेना का C-17 विमान रवाना

शाह ने कहा, बच्चे को खोने का दर्द अथाह है और मुझे उम्मीद है कि किसी अन्य माता-पिता को यह दर्द नहीं सहना पड़ेगा. दिवंगत आत्मा के सम्मान में कार्यक्रम स्थल पर आयोजकों ने दो मिनट का मौन रखा और गरबा भी स्थगित कर दिया गया.