logo-image

VIDEO: अहमदाबाद के साणंद इलाके में GIDC की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 25 दमकल की गाड़ियां मौके पर

अहमदाबाद के साणंद इलाके में जीआईडीसी (गुजरात औद्योगिक विकास निगम) की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मौके पर 25 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

Updated on: 24 Jun 2020, 01:31 PM

अहमदाबाद:

अहमदाबाद के साणंद इलाके में जीआईडीसी (गुजरात औद्योगिक विकास निगम) की एक फैक्ट्री में भीषण आग (Fire Break out) लग गई. मौके पर 25 दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. आग (Fire) बुझाने की कड़ी मशक्कत जारी है. किसी की हताहत की कोई खबर नहीं है. आग इतनी भीषण लगी है कि पूरा एरिया धुआं-धुआं हो गया है. आग लगते ही पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आग की तेज लपटें देख सभी लोग इधर उधर भागने लगे. दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने की मशक्कत कर रही है. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. मामले की जांच चल रही है. फैक्ट्री से मजदूरों का बाहर निकाला जा रहा है. किसी की कोई हताहत की खबर नहीं है. 

यह भी पढ़ें- मॉस्को - रेड स्क्वायर पर शुरू हुई विक्ट्री डे परेड, भारत के जाबांज भी हो रहे शामिल

वहीं इससे पहले गुजरात के कांडला पोर्ट के नजदीक बड़ा धमाका हो गया था. धमाका कैमिकल स्टोरेज टैंकों के एक गोदाम में हुआ था. इसके नजदीक इंडियन ऑयल कांडला रिफाइनरी भी है. मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची. इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई. गोदाम में धमाके होने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका थी. वहीं धमाके के बाद गोदाम में भीषण आग लग गई. केमिकल स्टोरेज टैंक के गोदाम में ब्लास्ट होने के बाद कुछ घंटों के बाद भीषण आग लग गई. यह घटना कांडला पोर्ट के पास हुई है. आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग बुझाने का काम जारी है. लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. आशंका है कि कई मजदूर गोदाम में फंस गए हैं. जिन्हें बचावकर्मियों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है.

यह भी पढ़ें- आईफोन यूजर्स को जल्द मिलेगी नई टेक्नोलॉजी, मोबाइल से टच करके स्टार्ट कर सकेंगे गाड़ी

मौके पर पुलिस और प्रशासन भी पहुंच गए हैं. आग लगने औऱ ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. वहीं तीन लोगों की मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मेरठ में बिजली विभाग के विद्युत भंडारण केंद्र में भीषण आग आग लग गई थी. करोड़ों रुपये का माल जलकर राख हो गया था. वहीं एक गोदाम में लगी भीषण आग की चपेट में दूसरा गोदाम आ गया. गोदाम में नए मीटर और पुराने मीटर भी थे. फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी थीं. गोदाम पीवीवीएनएल का है. आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही थीं. आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है.