News Nation Logo
Banner

स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में अहमद पटेल के घर फिर पहुंची ED की टीम, पूछताछ जारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनसे स्टर्लिंग-बायोटेक के मामले में पूछताछ की थी. इसके बाद मंगलवार को ईडी की टीम एक बार फिर अहमद पटेल के अहमदाबाद स्थित घर पर पहुंची. ईडी की टीम अहमद पटेल से पूछताछ कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Jun 2020, 11:07:02 AM
ahmed patel

स्टर्लिंग-बायोटेक मामले में अहमद पटेल के घर फिर पहुंची ED की टीम (Photo Credit: ANI)

अहमदाबाद:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल (Shmed Patel) पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसता जा रहा है. शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनसे स्टर्लिंग-बायोटेक के मामले में पूछताछ की थी. इसके बाद मंगलवार को ईडी की टीम एक बार फिर अहमद पटेल के अहमदाबाद स्थित घर पर पहुंची. ईडी की टीम अहमद पटेल से पूछताछ कर रही है.  

यह भी पढ़ें: मुंबई के ताज होटल को फोन पर मिली आतंकी हमले की धमकी, समंदर में बढ़ाई पेट्रोलिंग

अहमद पटेल से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत पूछताछ की जा रही है. दरअसल जांच के दौरान संदेसारा मामले के एक मुख्य गवाह ने चेतन संदेसरा, अहमद पटेल, उनके बेटे फैसल पटेल और उनकी वकील बेटी मुमताज से शादी करने जा रहे इरफान सिद्दीकी के बीच संबंधों को लेकर खुलासे किए थे. दरअसल संदेसरा समूह के ही एक कर्मचारी सुनील यादव ने आरोप लगाया था कि इरफान सिद्दीकी, संदेशरा समूह के निदेशक चेतन संदेसरा के साथ नई दिल्ली की पुष्पांजलि फर्म में आते-जाते थे. चेतन संदेसरा भी इरफान के वसंत विहार स्थित निवास पर जाते रहते थे. आरोपों के अनुसार चेतन, इरफान सिद्दीकी को भारी मात्रा में नकदी सौंपते थे.

यह भी पढ़ें: चीनी एप बैन करने पर विपक्ष ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल, बोले- अलीबाबा पर शिकंजा क्यों नहीं?

पूछताछ में सुनील ने यह भी खुलासा किया था कि चेतन संदेसरा अहमद पटेल के मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड स्थित आवास पर भी जाते थे. अहमद पटेल के बेटे फैसल भी अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने पुष्पांजलि फॉर्म्स पर जाते थे. एक पार्टी के दौरान फैसल ने 10 लाख रुपये भी खर्च किए थे. आरोप यह भी है कि इरफान सिद्दीकी ने दिल्ली के वसंत विहार में एक आवासीय संपत्ति पर कब्जा कर लिया था, जिसे बाद में संदेसरा ने खरीदा. दिल्ली के कारोबारी गगन धवन के साथ उनके संबंध भी केंद्रीय एजेंसी की जांच के दायरे में हैं. गगन को ईडी इस मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

First Published : 30 Jun 2020, 10:57:59 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×