News Nation Logo
Banner

मुंबई के ताज होटल को फोन पर मिली आतंकी हमले की धमकी, समंदर में बढ़ाई पेट्रोलिंग

मुंबई के ताज होटल में साल 2008 में हुए आतंकी हमले की यादें अभी भी लोगों के जहन में ताजा है. इस हमल में अपने करीबियों को खोने वालों के आंसू अभी तक नहीं थमे है लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 30 Jun 2020, 10:19:19 AM
taj hotel

ताज होटल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुंबई के ताज होटल में साल 2008 में हुए आतंकी हमले की यादें अभी भी लोगों के जहन में ताजा है. इस हमल में अपने करीबियों को खोने वालों के आंसू अभी तक नहीं थमे है लेकिन पाकिस्तान है कि अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब इसी ताज होटल को एक बार फिर आतंकी हमले की धमकी दी गई है. ताज होटल को फेन पर आतंकी हमले की धमकी दी गई है. बताया जा रहा है कि ये फोन रात 12.30 बजे पाकिस्तान से किया गया था. फोन पर होटल को उड़ाने की धमकी दी गई है.

इस फोन के बाद से ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि इस फोन के बाद से सुरक्षा व्यव्सथा को और भी कड़ा किया जा रहा है. कोस्टल सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है. इसके अलावा समंदर में होने वाली पेट्रोलिंग में भी इजाफा किया गया है.

26/11 आतंकी हमले में क्या हुआ था?

26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले में 10 आतंकियों ने मुंबई को ताबड़तोड़ गोली और बम धमाकों से इस कदर दहला दिया था पूरा देश कांप उठा था  ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन के थे. इस हमले में 160 से ज्यादा मासूम लोगों ने अपनी जान गवां जबकि 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. इसमें कई बच्चे भी शामिल थे.

इस हमले में आतंकियों ने ताज होटल, ओबरॉय होटल, नरीमन हाऊस, कामा अस्पताल और सीएसटी समेत कई जगह को एक साथ निशाना बनाया था. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच 60 घंटे से भी ज्यादा समय तक मुठभेड़ चली. इस हमले के दोषी अजमल कसाब को 2012 में फांसी दी जा चुकी है.

First Published : 30 Jun 2020, 09:49:59 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×