logo-image

Earthquake: गुजरात में महसूस हुए भूकंप के झटके, जानें क्या रही तीव्रता 

Earthquake: भूकंप के झटकों की वजह से कच्छ में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. 

Updated on: 14 Oct 2023, 10:35 AM

नई दिल्ली:

Earthquake: गुजरात के कच्छ में एक बार फिर भूकंप झटके महसूस किए गए. देर रात कच्छ के खावड़ा से 17 किमी दूर भूकंप के झटके ने लोगों को घरों से निकलने पर मजबूर कर दिया. देर रात 2.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. भूकंप के झटकों की वजह से कच्छ में लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हालांकि इस बीच किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. भारत और पाकिस्तान के बीच आज यानी 14 अक्टूबर को विश्व कप का बड़ा मुकाबला होना है. ये मैच गुजरात के अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है. इस मैच से पहले गुजरात के कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए.

इस भूकंप की तीव्रता 2.6 मापी गई. भूकंप के झटकों के बीच लोग घबराकर घर से बाहर निकल पड़े. आपको बता दें कि भूकंप की तीव्रता काफी कम थी. इस कारण किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: हमास का दावा, इजरायल के ताजा हमलों में 70 लोगों की मौत, महिला और बच्चे बने निशाना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देर रात कच्छ के खावड़ा से 17 किमी दूर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले भी कच्छ में लगातार भूकंप के झटके आते रहे हैं. 1 सितंबर 2023 को देर रात भूकंप का झटका महसूस किया गया. इसमें रात 8 बजकर 54 मिनट पर 4.5 तीव्रता का भूकंप आया था. इसका केंद्र दुधई से 15 किलोमीटर पर  था. वहीं दुधई में ही 3.3 तीव्रता का भूकंप आया था.