News Nation Logo
Banner

गुजरात: भरूच की कैमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, कई घायल

भरूच जिले में स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में मंगलवार तड़के एक जोरदार धमाका होने के बाद भयानक आग लग गई. इस धमाके में करीब 24 लोगों के घायल होने की खबर है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Feb 2021, 08:51:18 AM
गुजरात: भरूच की कैमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, कई घायल

गुजरात: भरूच की कैमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाका, कई घायल (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

गुजरात के भरूच में मंगलवार तड़के 2 बजे हुआ जोरदार धमाका

कैमिकल फैक्ट्री में धमाका होने के बाद लगी भयानक आग

हादसे में 24 लोगों के घायल होने की खबर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

धमाका इतना जोरदार था कि 10 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनाई दी

भरूच:

गुजरात के भरूच जिले से एक बड़ी खबर आ रही है. भरूच जिले में स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में मंगलवार तड़के एक जोरदार धमाका होने के बाद भयानक आग लग गई. इस धमाके में करीब 24 लोगों के घायल होने की खबर है. धमाके के बाद पूरे इलाका काले धुएं के गुबार में ढक गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज 10 किलोमीटर तक सुनाई दी. धमाके की आवाज सुनकर 10 किलोमीटर के दायरे में मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. कई जगहों पर लोग धमाके की आवाज सुनकर अपने घरों से बाहर निकल आए.

ये भी पढ़ें- गुजरात निकाय चुनाव 2021: आज घोषित होंगे नतीजे, BJP और कांग्रेस के अलावा AIMIM पर होंगी नजरें

जानकारी के मुताबिक मंगलवार तड़के 2 बजे झगड़िया में स्थित जीआईडीसी की एक केमिकल फैक्ट्री यूपीएल-5 के प्लांट में जोरदार धमाका होने के बाद भयानक आग लग गई. हादसे के ठीक बाद दमकल की कई गाड़ियों मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिशें कर रही है. इस हादसे में फिलहाल किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है. आग पर काबू पाए जाने के बाद फैक्ट्री में सर्च ऑपरेशन के बाद ही जान-माल के नुकसान का पूरा ब्यौरा दिया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- पूर्व सांसद धनंजय के खिलाफ केस, बेटे की शादी में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

धमाके में घायल हुए लोगों को भरूच और वडोदरा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि धमाका इतना ताकतवर था कि आसपास के इलाकों में तो भूकंप जैसे झटके महसूस किए गए. इतना ही नहीं, आसपास के कई गांवों में तो धमाके के जोरदार झटकों की वजह से घरों की खिड़कियों के शीशे भी टूट कर बिखर गए. धमाके के झटके के बाद लोगों में दहशत फैल गई और वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए. घटनास्थल पर शासन और प्रशासन के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद हैं.

First Published : 23 Feb 2021, 08:51:18 AM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.