News Nation Logo

ओवैसी ने बनाया नया गठबंधन, PM मोदी के गृहराज्य गुजरात में ताल ठोकेंगे

AIMIM गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर उतरने जा रही है. बता दें कि भारतीय ट्राइबल पार्टी छोटूभाई वासवा की पार्टी हैस जिसने हैदराबाद की पार्टी के साथ गुजरात के निकाय चुनाव में उतरने का फैसला किया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jan 2021, 06:24:31 AM
asaduddin owaisi

ओवैसी ने बनाया नया गठबंधन (Photo Credit: न्यूज नेशन )

अहमदाबाद:

AIMIM गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन कर उतरने जा रही है. बता दें कि भारतीय ट्राइबल पार्टी छोटूभाई वासवा की पार्टी हैस जिसने हैदराबाद की पार्टी के साथ गुजरात के निकाय चुनाव में उतरने का फैसला किया है. भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ गठबंधन करने के साथ इन दलों ने राज्य के मुस्लिम और आदिवासी वोट बैंक पर अपना दावा ठोंक दिया है. गुजरात में आदिवासी और मुस्लिम वोट बैंक कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक माना जाता है. इन्हीं के दम पर पूर्व मुख्यमंत्री माधवसिंह सोलंकी ने अपने जमाने में गुजरात में अब तक की सबसे अधिक 144 सीट जीतकर सरकार बनाई थी.  

यह भी पढ़ें : '2020 की उपलब्धि- मध्यप्रदेश में राष्ट्रीय गद्दार का नकाब उतरा', कांग्रेस का सिंधिया पर निशाना

माधवसिंह सोलंकी की KHAM थ्योरी की चर्चा आज भी गुजरात में होती है. KHAM में K मतलब क्षत्रिय, H मतलब हरिजन, A मतलब आदिवासी और M मतलब मुस्लिम यानी सोलंकी के विधानसभा की 182 में से 144 सीट जीतने के रिकॉर्ड को आज तक कोई भी मुख्यमंत्री नहीं तोड़ पाया है.

यह भी पढ़ें : अमित शाह ने गृह मंत्रालय में राष्ट्रीय पुलिस K9 पत्रिका का किया विमोचन

भारतीय ट्राईबल पार्टी बीटीपी तथा AIMIM ने गुजरात में आगामी चुनाव के लिए बड़ा ही सोच समझकर गठबंधन किया है. बीटीपी के अध्यक्ष छोटू भाई वसावा ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस पार्टी ने धोखा देने के लिए यह गठबंधन जरूरी है. वहीं, AIMIM नेता इम्तियाज़ ज़लील ने कहा कि BTP और AIMIM का एक साथ रहना गुजरात के लोगों की आवाज़ होगी.

First Published : 02 Jan 2021, 06:35:38 PM

For all the Latest States News, Gujarat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.