logo-image

गुजरात दौरे पर पहुंचे अमित शाह बोले- बिपरजॉय तूफान से एक भी शख्स की मौत नहीं, रेस्क्यू टीमों का काम शानदार

बिपरजॉय तूफान के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया. साथ ही रेस्क्यू टीमों को बेहतर काम करने के लिए सराहा.

Updated on: 17 Jun 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और लोगों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भीषण तूफान से एक भी शख्स की मौत नहीं होने पर संतोष जताया. साथ ही राहत और बचाव कार्यों की टीमों की सराहना की. गृहमंत्री अमित शाह ने कच्छ के मांडवी क्षेत्र समेत प्रभावित इलाकों का दौरा किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात कर बिपरजॉय चक्रवात से हुए नुकसान की जानकारी ली. उन्होंने लोगों से कहा कि संकट की इस घड़ी में मोदी सरकार और गुजरात सरकार उनके साथ खड़ी है और हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

मुलाकातों के सिलसिले के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने गुजरात के सीएम ने प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात की. इस दौरान हम राहत शिविरों का दौरा किया और बचाव दल से मुलाकात की और अस्पताल में लोगों से मिले. मुझे यह कहते हुए संतोष हो रहा है कि मोदीजी से लेकर सीएम तक गांव के पटवारी से लेकर सभी संस्थाएं और जनता के सहयोग से हमें कम से कम नुकसान का सामना करना पड़ा. अमित शाह ने कहा कि चक्रवाती तूफान के चलते 47 लोग घायल हुए हैं और इनमें से किसी की हालत गंभीर नहीं है. सभी जल्द स्वस्थ होकर घर लौट जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: मणिपुर: हिंसा को लेकर NPP का बड़ा बयान, स्थिति में सुधार नहीं होने पर उठाएंगे ये कदम

राहत और बचाव टीमों का काम बेहतर- अमित शाह
गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बिपरजॉय चक्रवात के मद्देनजर समीक्षा बैठक रखी थी, जिसमें तंत्र को सतर्क करने के लिए अलग-अलग बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सूचनाओं को आदन प्रदान किया गया था. उन्होंने बताया कि बिपरजॉय तूफान ने जब 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से लैंडफॉल किया और इसकी जानकारी ली गई तो एक भी व्यक्ति की जान नहीं गई. मैं गुजरात की सभी टीम को इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं.