logo-image
लोकसभा चुनाव

पंजाब के बाद अब राघव चड्ढा को गुजरात का भी सह प्रभारी बनाया गया

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा को पंजाब के बाद अब गुजरात का सह प्रभारी बनाया गया है. इस दौरान राघव चड्ढा ने कहा कि 27 साल से भाजपा की सरकार गुजरात में है लोग उठ गए हैं.

Updated on: 19 Sep 2022, 11:57 AM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा को पंजाब के बाद अब गुजरात का सह प्रभारी बनाया गया है. इस दौरान राघव चड्ढा ने कहा कि 27 साल से भाजपा की सरकार से गुजरात के लोग ऊब गए हैं. लोग भाजपा से विकल्प की तलाश में हैं. वह विकल्प कांग्रेस नहीं आम आदमी पार्टी बनती जा रही है और एक नई प्रकार की राजनीति बिजली-पानी रोजगार रोजमर्रा के जो विषय हैं. आम आदमी पार्टी का ग्राफ गुजरात में बढ़ रहा है. जैसे 2015 में दिल्ली के लोगों ने 15 साल के कांग्रेस के शासन को उखाड़ फेंका और उस वक्त विकल्प भाजपा भी थी और आम आदमी पार्टी भी लोगों ने भाजपा को नहीं आप को चुना. जबकि हमारी पार्टी ट्राई एंड टेस्टेड भी नहीं थी. नई नवेली गरीब पार्टी थी. इसलिए लोगों ने हमें वोट किया कि हम हल देने की बात कर रहे थे. 

राघव चड्ढा ने कहा कि तर्क ये दिखाते हैं कि भाजपा कितनी डरी हुई है. क्योंकि एक ही चुनौती है इस देश में जो उनके काबू में नहीं आते ऐसे नेता का नाम है अरविंद केजरीवाल. जो कि देश की राजनीति अब भाजपा बनाम आम आदमी पार्टी बनती जा रही हैं. लेकिन कांग्रेस को कभी भी हरा सकते हैं पर हम आदमी पार्टी इनके बस में नहीं आती. इसीलिए इनको डर है. तमाम आरोप बेबुनियाद नोटिस एस ई डी सीबीआई सारे हम पर छोड़ दिए. आज हमारे एक ऐसे नेता को ईडी ने बुलाया है जो उन नगर निगम चुनावों का प्रभारी है. उस शख्स का आबकारी नीति से शराब पॉलिसी से आबकारी विभाग से वित्त मंत्रालय से दिल्ली सरकार से कोई लेना देना नहीं है. वह तो दो-तीन महीने पहले विधायक बने. पहली बार सरकार का हिस्सा बने. 

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी का भारत जोड़ो अभियान जितना सफल होगा उतना कांग्रेस की गुजरात इकाई का कांग्रेस छोड़ो अभियान सफल होने जा रहा है और अंत में चुनाव आते-आते मुझे लगता है गुजरात इकाई के तमाम नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ देंगे. गुजरात का चुनाव भाजपा बनाम आम आदमी पार्टी बन गया है. एक सामान्य गुजराती के मन में यह भावना है कि कांग्रेस को वोट देना अपना वोट खराब करने जैसा है. क्योंकि सरकार तो कांग्रेस की बनी नहीं या तो आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी या भाजपा तो लड़ाई इन दोनों पार्टियों के बीच में हैं. और कांग्रेसी रण के मैदान से बाहर है मुकाबला टक्कर का है.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला बेहद संवेदनशील है गंभीर है. हमारा प्रशासन डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट एस एस पी ,आई जी सब लोग मौके पर तैनात हैं.  सीनियर महिला अफसर भी मौके पर मौजूद हैं. छात्रों से बात कर रहे हैं और सब को समझा रहे हैं और सब को समझा कर मसले को शांत किया है. जहां तक कार्यवाही की मांग है तो बताना चाहूंगा कि सख्त कार्रवाई की जा रही है. मजिस्ट्रियल जांच से लेकर f.i.r. तक रजिस्टर हुई है. आरोपी को गिरफ्तार किया गया है .कोई शख्स जो इस मामले में हिमाचल शिमला में मौजूद थे उनको भी वहां जाकर गिरफ्तार किया है. तफ्तीश चल रही है. फॉरेंसिक जांच चल रही है. जो तथाकथित कैमरा कहे गए हैं यूनिवर्सिटी में अंदर लगाए गए हैं. उनकी भी जांच चल रही है .पूरी पारदर्शिता से जांच चल रही है किसी को नहीं बख्शा जाएगा. बस हाथ जोड़कर अपील है कि जो पीड़ित महिलाएं हैं और जो परिवार वाले हैं वह हिम्मत ना हारे हम सब आपके साथ हैं न्याय होगा.