logo-image

गुजरात निकाय चुनाव में AAP का जबदस्त प्रदर्शन, 26 फरवरी की अरविंद केजरीवाल करेंगे रोड शो

गुजरात निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जबदस्त प्रदर्शन किया है. सूरत निकाय चुनाव में 'आप' ने 27 सीटों पर जीत हासिल की है. गुजरात में AAP की शानदार लहर के बाद 26 फरवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सूरत में रोड शो करेंगे. 

Updated on: 23 Feb 2021, 09:00 PM

नई दिल्ली :

गुजरात निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जबदस्त प्रदर्शन किया है. सूरत निकाय चुनाव में 'आप' ने 27 सीटों पर जीत हासिल की है. गुजरात में AAP की शानदार लहर के बाद 26 फरवरी को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  सूरत में रोड शो करेंगे. सूरत नगर निगम चुनाव ( Surat Municipal Corporation election)  में बीजेपी ने 93 सीटों पर अपनी जीत हासिल कर ली है. वहीं 'आप' ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. वहीं गुजरात की राजनीति में AIIAM का आगमन भी हो गया है. अहमदाबाद के जमालपुर ओर मक्तामपुरा वोर्ड में पूरी पैनल AIMIM ने जीत ली हैं.

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इस शानदार प्रदर्शन के लिए गुजरात की जनता का धन्यवाद दिया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, नई राजनीति के लिए गुजरात वासियों को दिल से बधाई. 

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने गुजरात में आम आदमी पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर कहा कि अब आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा देश के अन्य राज्यों में जो पंचायत और नगर निकाय के चुनावों में भी हिस्सा लेगी. आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधायक सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि आज गुजरात के नगर निगम चुनावों के नतीजे आ रहे हैं जिसमें आम आदमी पार्टी ने पहली बार हिस्सा लेते हुए बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें: गुजरात निकाय चुनाव: जामनगर, राजकोट, वडोदरा और भावनगर में BJP को बहुमत

आम आदमी पार्टी ने गुजरात में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरे नंबर पर कब्जा जमाया है. पार्टी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी के बाद दूसरा स्थान हासिल किया है. डायमंड और टेक्सटाइल्स शहर सूरत में आम आदमी पार्टी ने अपना जलवा बिखेरा है. उन्होंने कहा कि सूरत की जनता ने कांग्रेस को रिजेक्ट कर दिया है. 

जामनगर के 64 सीटों में बीजेपी ने 50 पर जीत हासिल कर ली है. वहीं कांग्रेस ने 11 और बीएसपी को 3 सीटें मिली हैं. भावनगर की 52 सीटों में से बीजेपी को 44 सीट पर जीत मिली है, जबकि कांग्रेस को 8 सीटों से संतुष्ट करना पड़ा है.